Aapnu Gujarat
ગુજરાત

बिजल पटेल ने खाली किया मेयर हाउस

अहमदाबाद नगर निगम के निर्वाचित विंग का कार्यकाल रविवार को समाप्त हो गया। इसलिए अब नगर निगम की सत्ता कमिश्नर को सौंप दी गई है। बिजल पटेल ने आज अहमदाबाद के लॉ गार्डन इलाके में मौजूद मेयर हाउस को खाली कर दिया है। अब नए मेयर के चुनाव तक मेयर हाउस खाली रहेगा।उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण स्थानीय निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। अगले साल फरवरी में स्थानीय निकाय चुनाव होने की संभावना है।अहमदाबाद सहित राज्य के 6 नगर निगमों में निर्वाचित विंग का कार्यकाल कल समाप्त हो गई। इसलिए इन सभी निगमों की सत्ता अब कमिश्नर को दे दी गई है।लेकिन वह कोई नीतिगत निर्णय नहीं ले पाएंगे। केवल रूटीन काम-काज कर पाएंगे।
जूनागढ़ और गांधीनगर को छोड़कर, जामनगर, भावनगर, राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत नगर निगमों की सत्ता आज से नगर आयुक्त को हस्तांतरित कर दी जाएगी।जबकि रविवार को रात 12 बजे के बाद 6 निगमों के महापौरों, उप महापौर और नगरसेवकों का शासन समाप्त हो गया है।उल्लेखनीय है कि निर्वाचित पदाधिकारियों का कार्यकाल 13 दिसंबर की रात 12 बजे समाप्त हो गया है। इसलिए, आज से, इन पदाधिकारियों को जनता के पैसे से जमा हुए टेक्स से मिलने वाली सारी सुविधाओं को वापस ले लिया गया।
इतना ही नहीं जनता के वोट से चुने गए लोग आज अपने लेटरहेड का भी उपयोग नहीं कर पाएंगे। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से स्थानीय निकाय चुनाव तीन महीने के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। इससे पहले राज्य चुनाव आयोग ने नवंबर में चुनाव कराने की योजना बनाई थी।हालांकि अगले फरवरी में चुनाव होने की संभावना है। इसलिए इन 6 मनपा नगरसेवकों को दिए जा रहे लाखों रुपये का मासिक वेतन भुगतान 3 महीनों तक अब नहीं देना होगा।

Related posts

એસ.ટી વિભાગના ધરણા, માંગ નહીં સ્વીકારાય તો માસ સીએલ પર જવાની ચિમકી

aapnugujarat

‘ઈન્કલાબ જિંદાબાદ’ ગ્રુપ દ્વારા મિઠાઈનું વિતરણ કરાયું

aapnugujarat

डाकोर मंदिर से बाहर आते राहुल के सामने लगे मोदी के नारे

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1