Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

राउत का भाजपा पर ताना- तुम से पहले वो जो इक शख़्स यहाँ तख़्त-नशीं था…!

महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर काफी उठाक-पठाक हो रही है। इस बीच कांग्रस नेता सोनिया गांधी और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात के अलग ही राजनितिक मायने निकाले जा रहे है। आज से शुरू हो गए संसद शीतकालीन सत्र में अब शिवसेना भाजपा के साथ नहीं लेकिन सरकार के सामने विपक्ष की खुर्सी पर नजर आएंगी। महाराष्‍ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना ने सोमवार को अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के नेता अपने आपको भगवान समझ रहे हैं और सोच रहे हैं कि वह कुछ भी कर सकते हैं। बीजेपी नेताओं की अपुन ही भगवान वाली सोच गलत है। देश में बड़े-बड़े बादशाह आए और चले गए लेकिन देश का लोकतंत्र कायम है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं है। उन्‍होंने सवाल किया कि किससे पूछकर हमें निकाला गया है। मीडिया से बातचीत में संजय राउत ने कहा, बीजेपी नेताओं की अपुन ही भगवान वाली सोच गलत है। महाराष्ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के लिए हम नहीं बीजेपी जिम्‍मेदार है। (बीजेपी नेता) अपने आपको भगवान समझ रहे हैं। कोई अपने आपको भगवान न समझे। दिल्‍ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और गए। देश का लोकतंत्र कायम है।
एनडीए से निकालने के ऐलान पर भी संजय राउत ने निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, एनडीए से निकालने वाली घोषणा बेबुनियाद है। किस आधार पर एनडीए से शिवसेना को निकाला गया है। शिवसेना एनडीए को बनाने वाली पार्टी है। हमने हमेशा एनडीए का साथ दिया और जो हमेशा साथ रहा उसे निकाला है। किसी से पूछे बिना शिवसेना को निकाला गया है। उन्‍होंने कहा कि दिसंबर के पहले सप्‍ताह तक महाराष्‍ट्र में नई सरकार बन जाएगी।
बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की फाइनल स्क्रिप्ट दिल्ली में अगले एक-दो दिनों में लिखी जाएगी। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार आज या कल में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे, जिनका रुख इस संभावित गठबंधन का भविष्य तय करेगा। सोनिया से मुलाकात से पहले पवार आज अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कांग्रेस के अहम नेताओं से मिलेंगे। दूसरी तरफ, सरकार गठन में हो रही देरी से शिवसेना कैंप की धड़कनें बढ़ रही हैं।

Related posts

પેટ્રોલ-ડીઝલ અને એલપીજીનાં ભાવમાં થશે ઘટાડો

editor

१७ हजार पेेडों की कटाई का मामला : केन्द्र सरकार के फैसले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई रोक

aapnugujarat

પેટ્રોલ-ડીઝલની કિંમતમાં૨૦ પૈસાનો ઘટાડો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1