Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सरकार कैसे बनेगी यह बीजेपी-शिवसेना से पूछिए : पवार

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सबकी नजरें शरद पवार और सोनिया गांधी की आज होने वाली मुलाकात पर है। इसके लिए एनसीपी सुप्रीमो दिल्ली आ भी चुके हैं। दिल्ली आने पर जब पवार से पत्रकारों ने सरकार गठन को लेकर सवाल पूछे तो उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले। इतना ही नहीं, उन्होंने यह कहकर सस्पेंस और बढ़ा दिया कि सरकार गठन के बारे में उनसे नहीं, शिवसेना और बीजेपी से पूछा जाना चाहिए।
पवार ने इस बात की पुष्टि की कि आज वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने मुलाकात का समय नहीं बताया। सरकार गठन से जुड़े सवालों को वह न सिर्फ टालते रहे, बल्कि सोनिया गांधी से अपनी होने वाली मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया। जाहिर है कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ चर्चा से पहले एनसीपी सुप्रीमो पत्ता नहीं खोलना चाहते।
पवार से जब यह पूछा गया कि शिवसेना के साथ सरकार बनने के क्या चांस हैं तो उन्होंने कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना से पूछो, दोनों साथ थे।’ एनसीपी चीफ ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी एक साथ लड़ी थीं। हम उनसे अलग लड़े थे। एनसीपी और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ी थीं। जब उनसे यह पूछा गया कि चर्चा तो यह है कि एनसीपी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बना रही है तो उन्होंने इसके जवाब में सिर्फ ‘अच्छा’ कहकर टाल दिया।

Related posts

समाजवादी परिवार में सुलह की फिलहाल संभावना नहीं

aapnugujarat

AP govt’s notice to Chandrababu Naidu over illegal constructed residence near Krishna river

aapnugujarat

NRC लिस्ट : स्वतंत्रता सेनानी और साहित्य अकादमी विजेता के परिवार समेत कई नाम गायब

aapnugujarat

Leave a Comment

URL