Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अंबाजी में १०८ कुंड श्री दश महाविद्या महादेवी महायज्ञ

सुप्रसिद्ध यात्राधाम अंबाजी में विश्व शांति के उद्देश्य से ७ नवंबर से १७ नवंबर, २०१९ के दौरान राज्य में पहली बार अंबाजी के खेडब्रह्मा रोड पर पुरानी कॉलेज कम्पाउंड संस्कृत पाठशाला ग्राउंड में १०८ कुंड श्री दश महाविद्या महादेवी महायज्ञ का आयोजन किया गया है । श्री अंबाजी माताजी की प्रेरणा से श्री भीडभंजन हनुमानजी धार्मिक ट्रस्ट, सुभाष चौक, मेमनगर, अहमदाबाद के संकल्प से तथा श्री आरासुरी अंबाजी देवस्थान ट्रस्ट अंबाजी, दांता स्टेट के युवरजा रिद्धिराजसिंहजी, श्री अंबाजी मंदिर के पूजारी कश्यपभाई ठाकर और पायलोट बाबा सेवा समिति के सहयोग से हिमालय की सिद्ध परंपरा के विश्व प्रसिद्ध संत महायोगी महामंडलेश्वर और नासिक पीठ के पीठाधिश्वर पायलोट बाबा के सान्निध्य में ७ तारीख से १७ नवंबर, २०१९ के दौरान यह ऐतिहासिक १०८ कुंड श्री दश महाविद्या महादेवी महायज्ञ आयोजित की जाएगी । यह पवित्र महायज्ञ की शुरूआत श्री अंबाजी मंदिर से कलश शोभायात्रा द्वारा की जाएगी यह भीडभंजन हनुमानजी धार्मिक ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी कमलेशभाई ब्रह्मभट्ट और पायलोट बाबा सेवा समिति के कन्वीनर जगदीशभाई ब्रह्मभट्ट ने बताया ।
उन्होंने आगे बताया कि, यह ऐतिहासिक १०८ कुंड श्री दश महाविद्या महादेवी महायज्ञ के भव्य धार्मिक प्रसंग में भारतभर में से हजारों साधु-संतों, महामंडलेश्वरों, और विदेशी मेहमान पहुंचने वाले हैं । ७ नवंबर को सुबह में ७ बजे विशाल कलश-शोभायात्रा सुप्रसिद्ध श्री अंबाजी मंदिर से प्रस्थान करके ९ बजे यज्ञशाला पहुंचेंगी और वहां कलश स्थापना करके पहुंचे संतों का सम्मान करके महायज्ञ की शुरूआत होगी ।
इसके बाद ८ नवंबर से १७ नवंबर तक हररोज क्रमशः महादेवी श्री महाकाली देवी, श्री तारादेवी, श्री षोडशोदेवी, श्री भुवनेश्वरी देवी, श्री भैरवी देवी, श्री छिन्नमस्तका देवी, श्री घुमावती देवी, श्री बगलामुखी देवी, श्री मातंगीदेवी और श्री कमला देवी यह एक-एक महादेवी का यत्र होगा । महायज्ञ के साथ-साथ रात को ८ बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा । महायज्ञ के अंतिम दिन १७ नवंबर को दोपहर में १२ बजे यज्ञ की पूर्णाहुति होगी ।

Related posts

મ્યુનિ. બોર્ડ બેઠકમાં ભારે હોબાળો થયો : આમને સામને આક્ષેપ

aapnugujarat

વિજાપુર કોંગ્રેસ દ્વારા સરકાર સામે ધરણા

editor

અરવલ્લી : ગામેળું તળાવ પણ ઉંડુ કરવાનો વિધિવત આરંભ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1