Aapnu Gujarat
રમતગમત

प्रो कबड्डी : दबंग दिल्ली ने गुजरात को 34-30 से हराया

दबंग दिल्ली ने पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 91वें मैच में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात फॉर्च्यूनजाइंट्स को 34-30 से शिकस्त दी। दिल्ली की इस जीत के हीरो एक बार फिर नवीन कुमार ही रहे, जिन्होंने 15 मैचों में अपना 14वां और लगातार 13वां सुपर-10 (12 रेड प्वॉइंट्स) किया। विजय ने नवीन का अच्छा साथ निभाते हुए पांच रेड प्वॉइंट्स किए। कप्तान जोगिंदर नरवाल ने भी तीन टैकल प्वॉइंट्स हासिल किए। गुजरात के लिए रोहित गुलिया ने बेहतरीन कोशिश की और सुपर-10 लगाते हुए 13 रेड प्वॉइंट्स लिए लेकिन इस प्रदर्शन से वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पहले हाफ में ही दबंग दिल्ली ने अपनी दबंगई दिखानी शुरू कर दी थी, दिल्ली की ओर से इस मैच में डिफेंस भी कमाल का चल रहा था और रविंदर पहले आड रंग में थे जिनका कप्तान जोगिंदर नरवाल ने भी बख़ूबी साथ निभा रहे थे। नवीन कुमार ने अपनी सुपर रेड से तीन शिकार करते हुए गुजरात को 7वें मिनट में ही ऑलआउट कर दिया था।
नवीन ने इस दौरान प्रो कबड्डी के इतिहास में 350 रेड प्वॉइंट्स भीपूरे किए। नवीन का ये प्रदर्शन आगे भी जारी रहा, और हाफ टाइम के ठीक पहले एक और मल्टीपल प्वांट्स की रेड करते हुए नवीन ने गुजरात को दूसरी बार ऑलआउट के करीब ला दिया था। हाफ टाइम तक दिल्ली 20-9 से आगे थी। रोहित अपनी शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए अपना सुपर-10 पूरा किया और आखिरी 8 मिनट में गुजरात अब केवल तीन अंक पीछे थी। मैच के अंतिम छह मिनट में गुजरात केवल दो अंक पीछे थी यानी मैच किसी के पक्ष में भी जा सकता था। आखिरी समय में दिल्ली और नवीन एक्सप्रेस ने अपनी गति बरकरार रखी और व्हिसल बजते ही दिल्ली ने मुकाबला चार अंकों से अपने नाम कर लिया।दूसरे हाफ की शुरुआत में दिल्ली ने तुरंत ही गुजरात को मैच में दोबारा ऑलआउट करते हुए बड़ी बढ़त की तरफ ले गए थे, लेकिन गुजरात के रेडर रोहित गुलिया ने कमाल रेड करते हुए अपनी टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया था।
गुजरात ने दिल्ली को मैच में पहली बार ऑलआउट करते हुए अब स्कोर को 24-19 कर दिया था, यानी गुजरात अब सिफर् पांच अंक ही पीछे थी। प्रो कबड्डी इतिहास में दिल्ली की गुजरात पर ये आठ मैचों में दूसरी जीत है, और इस सीजन में दिल्ली ने पहली बार गुजरात को हराया है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने अब अंकतालिका में 15 मैचों में 64 अंकों के साथ नंबर-1 की स्थिति और मजबूत कर ली है, जबकि गुजरात फॉर्च्यूनजाइंट्स इस हार के बाद 8वें नंबर पर बरकरार है। प्रो कबड्डी में सोमवार को यानी 16 सितंबर को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में दो मुकाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने होगी जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती तो दूसरे मैच में दबंग दिल्ली और तेलुगू टाइटन्स की बीच होगी टक्कर।

Related posts

વિરાટ કોહલીએ કેપ્ટનશીપ અને બેટ્‌સમેન તરીકે ખાસ મુકામ હાંસલ કર્યા

editor

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हराया

editor

World Cup 2019: I will give my best till my last breath : Jadeja

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1