Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बजट सत्र में कांग्रेस समेत 16 पार्टियां राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण का करेंगी बहिष्कार

बजट सत्र शुरू होने से पहले मोदी सरकार को चौतरफा घेरने के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। कांग्रेस समेत 16 राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर 29 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने गुरुवार को सभी राजनीतिक दलों की ओर से यह जानकारी दी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने कहा, “कांग्रेस समेत 16 राजनीतिक दलों की ओर से हम सूचित कर रहे हैं कि 29 जनवरी को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार करने का फैसला किया गया है। गुलाम नबी ने कहा कि यह फैसला कृषि कानूनों के विरोध में लिया गया है”।
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, “हम लोग तीन कृषि कानूनों का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे। इसलिए आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी और हमारे लोकसभा के सांसद भगवंत मान और राज्य सभा के हम तीन सांसद 29 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे”।
बता दें, कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), डीएमके, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, सीपीआई (एम), आईजेएमएल, आरसीपी, पीडीपी, एमडीएमके, केरल कांग्रेस और एआईयूडीएफ संसद में राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करेंगी। इसके अलावा अकाली दल और आम आदमी पार्टी भी बहिष्कार करेगी।

Related posts

देश में ४.५ करोड़ आवास में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं

aapnugujarat

दिल्ली से बिहार जा रही बस ट्रक में घुसी, 16 लोगों की मौत

aapnugujarat

Harsh Vardhan takes charge as Union Health Minister at Nirman Bhawan office

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1