Aapnu Gujarat
રમતગમત

मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के पास जीत ही एकमात्र विकल्प

सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे मंगलवार को हर हाल में मुंबई इंडियंस को हराना होगा। हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। अगर वह मुंबई को हरा देती है, तो फिर वह दिल्ली कैपिटल्स-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच में हारने वाली टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 14 अंकों पर होगी। ऐसे में फिर नेट रन रेट पर प्लेऑफ की बाकी दो टीमों का फैसला आएगा। हैदराबाद का नेट रन रेट कोलकाता, दिल्ली और बेंगलोर तीनों से बेहतर है। इसलिए मुंबई के खिलाफ जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकती है। इस जीत के लिए जरूरी है कि हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम चले और मजबूत स्कोर खड़ा करे।
टीम की नई सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है। साहा ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की है जिस अंदाज में वार्नर के पूर्व जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो करते थे। वहीं, मध्य क्रम में केन विलियम्सन, मनीष पांडे और जेसन होल्डर को इस अहम मैच में ज्यादा मेहनत करनी होगी और जिम्मेदारी लेते हुए बल्लेबाजी करनी होगी। इन तीनों ने हालांकि जि़म्मेदारी भरी पारियां खेली हैं, लेकिन सभी से एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है।
हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब है। संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने बेहद प्रभावित किया है। यह दोनों शुरू में भी टीम को सफलता दिलाते हैं और डेथ ओवरों में रन खर्च नहीं करते। बल्ले के अलावा, होल्डर गेंद से भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए है।टीम के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं जो मध्य ओवरों में विकेट भी निकालते हैं और रन भी रोकते हैं। मुंबई के खिलाफ इन सभी को थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि मुंबई की बल्लेबाजी फॉर्म में है।
मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है। उनके स्थान पर क्विंटन डी कॉक के साथ पारी की शुरूआत करने वाले ईशान किशन एक तरह से बल्लेबाजी क्रम की अगुआई कर रहे हैं। डि कॉक भी उनका साथ दे रहे हैं। किशन के साथ सूर्यकुमार यादव ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया है। अपने बल्ले से वह लगातार अच्छी और अहम पारियां खेल रहे हैं। रोहित की जगह कप्तानी कर रहे कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को निचले क्रम में रोकना नटराजन, राशिद, और संदीप के लए बेहद जरूरी होगा, नहीं तो स्कोरबोर्ड पर विशाल स्कोर भी देखा जा सकता है।
मुंबई की गेंदबाजी से भी हैदराबाद को बचने की जरूरत है। ट्रेंट बोल्ट लगभग हर मैच में शुरूआती ओवरों में विकेट ले जाते हैं। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को टीम मध्य के ओवरों में इस्तेमाल कर रही है जो असरदार रहा है। उनके साथ राहुल चहर और क्रूणाल पांड्या भी हैं। मुंबई की गेंदबाजी को देखा जाए तो लगभग तय है कि कब कौन गेंदबाजी करेगा। इसलिए हैदराबाद के लिए जरूरी है कि वह इस पर ध्यान दे और अपनी टीम का संयोजन तैयार कर रणनीति बनाए।

Related posts

2nd Test: India created history to defeated South Africa by innings and 137 runs

aapnugujarat

कोहली को देखकर सीख रहा हूं : बाबर आजम

aapnugujarat

थाईलैंड ओपन : भारत के 5 मुक्केबाजों ने फाइनल में पुहंचकर पक्के किए पदक

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1