Aapnu Gujarat
Uncategorized

SBI ने बचत खाते पर ब्याज फिर घटाया

स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बचत बैंक खाते पर वार्षिक ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटाकर 2.70 प्रतिशत कर दी है। बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार संशोधित ब्याज दरें 31 मई से लागू हो गई हैं। बचत बैंक खाते के लिए बैंक के दो स्लैब एक लाख रुपए तक और एक लाख रुपए से अधिक है। अप्रैल में बैंक ने सभी स्लैब में बचत बैंक खाते पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया था। इसके अलावा बैंक ने 27 मई को सभी परिपक्वता अवधि की खुदरा मियादी जमा दरों में 0.40 प्रतिशत तक की कटौती की थी। मई में यह बैंक द्वारा मियादी जमा यानी एफडी की ब्याज दरों में की गई दूसरी कटौती थी।
एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार सात दिन से 45 दिन की जमा पर ब्याज दर को 3.30 प्रतिशत से घटाकर 2.90 प्रतिशत किया गया है। इसी तरह 180 दिन से 210 दिन की जमा पर ब्याज दर 4.80 से घटाकर 4.40 प्रतिशत की गई है। पांच साल से दस साल की जमा पर ब्याज दर 5.70 से घटाकर 5.40 प्रतिशत की गई है। बैंक ने दो करोड़ रुपए या इससे अधिक की थोक जमा पर भी ब्याज दर में आधा प्रतिशत की कटौती की है।
दूसरी ओर, आईसीआईसीआई बैंक ने मंगलवार (2 जून) को कहा कि उसने बचत जमा खाते पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत कटौती की है। बैंक ने नियामकीय सूचना में इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि नई दरें बृहस्पतिवार (4 जून) से प्रभाव में आ जाएंगी। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमाओं पर ब्याज दर को मौजूदा 3.25 प्रतिशत से घटाकर तीन प्रतिशत कर दिया। वहीं 50 लाख रुपए अथवा इससे अधिक की जमा पर भी ब्याज दर 3.75 प्रतिशत से घटकर 3.50 प्रतिशत कर दी गई।

Related posts

રાજ્યનાં ૨૦૩ ડેમો તળિયા ઝાટક, ૩૦ ટકા જ પાણી, વરસાદ ખેંચાયો તો સર્જાશે રાજ્યમાં પાણીની ગંભીર કટોકટી

aapnugujarat

GST ની અમલવારી અને તેની સમસ્યા અંગે વિવિધ વેપારી મંડળો સાથે ચર્ચા કરવા તા.૧૪-૭-૨૦૧૭ના રોજ સર્કીટ હાઉસ જામનગર ખાતે  કેન્દ્રીય મંત્રીશ્રી મનસુખ માંડવિયા આવશે

aapnugujarat

વિસાવદરના પિયાવા ગામે માતાએ સંતાનો સાથે વખ ઘોળ્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1