Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आतंकवाद को समर्थन देना पाक की राष्ट्रीय नीति : डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दिल्ली में आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुखों की बैठक में आज कहा कि पाकिस्तान पर आतंकवाद रोधी वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) का दबाव बना हुआ है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों को आतंकवाद से लड़ने के लिए तौर-तरीकों में बदलाव करने का सुझाव देते हुए पाकिस्तान पर हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों को समर्थन देने वाला राष्ट्र बताते हुए कहा कि इस्लामाबाद को इसमें विशेषज्ञता हासिल है। NSA ने कहा कि आतंकवाद को समर्थन देना पाकिस्तान की राष्ट्रीय नीति बन गई है। उन्होंने कहा कि अभी पाकिस्तान पर FATF का बहुत दबाव है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एटीएस, स्पेशल टास्क फोर्स की राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में डोभाल ने कहा कि हमें पता है कि आतंकवाद को मदद बाहर से मिलती है। यह कोई नया नहीं है। उन्होंने कहा, आतंकवाद पर जांच और समय रहते उसकी जानकारी के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों को आपस में बेहतर समन्वय होना जरूरी है।
डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान पर अभी जो सबसे बड़ा दबाव है, वह FATF की तरफ से है। किसी और ऐक्शन की वजह से शायद ही ऐसा दबाव बन पाता। डोभाल ने कहा कि आज कोई देश युद्ध नहीं चाहता क्योंकि वे परिणाम को लेकर आश्वस्त नहीं रहते हैं। ऐसे में स्टेट स्पॉन्सर आतंकवाद के जरिए दुश्मनों की नुकसान पहुंचाने की कोशिश होती है। सबको पता है पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करता है। ऐसे में टेरर फंडिंग को रोकने की जरूरत है। डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा, अगर एक अपराधी को एक राष्ट्र का समर्थन करता है तो यह और बड़ी चुनौती बन जाती है। कुछ राष्ट्रों को तो इसमें विशेषज्ञता हासिल है। हमारे मामले में पाकिस्तान तो आतंकवाद को राष्ट्रीय नीति ही बना चुका है।
उन्होंने कहा कि कुछ देश आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं। डोभाल ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सभी के साथ मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि लश्कर, हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों की जानकारी देना केवल एक एजेंसी के जिम्मे नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में NIA का काम शानदार रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग और अलगाववादियों के खिलाफ इस एजेंसी में नियमों के अंदर शानदार काम किया। जहां जरूरी हुआ वहां दबाव भी बनाया गया। NIA के कारण ही विदेशों से पैसा पाने वाले लोगों को अब मदद मिलनी बंद हो गई। डोभाल ने मीडिया से भी आग्रह किया कि आतंकवादियों की करतूतों को तवज्जो देना ही बंद कर दें। उन्होंने कहा कि आतंकी पब्लिसिटी के लिए ऐसा करते हैं। मीडिया उन्हें भाव देना ही बंद कर दें।

Related posts

૩૬ વર્ષની મહિલાએ વાળ રંગીને સબરીમાલા મંદિરમાં દર્શન કર્યા!!

aapnugujarat

દલિત માટે મુખ્યપ્રધાન પદ છોડવા તૈયાર : સિદ્ધારમૈયા

aapnugujarat

વડાપ્રધાન મોદીએ લિઝ ટ્રસને બ્રિટિશ પીએમ બનવા બદલ આપ્યા અભિનંદન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1