Aapnu Gujarat
રમતગમત

सावधानी के साथ आक्रामक खेलना मेरा स्वभाव : रोहित

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को ३ टेस्ट मैच की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में २०३ रन से मात दी । टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने इस टेस्ट की दोनों पारियों मे शतक जमाया ।
रोहित शर्मा को उनके शानदार खेल करे लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया । अपने टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने कहा कि सावधानी के साथ आक्रामकता को मिश्रित करके खेलना ही मेरा खेल है । मैन ऑफ द मैच का खिताब लेने आए रोहित ने अपनी शानदार शतकीय पारी पर कहा, मैं बस वहां जाकर वह करना चाहता था, जो मैं सबसे बेहतर कर सकता हूं । बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में मौका मिलना मेरे लिए शानदार अवसर है । मैं इस मौके के लिए टीम मैनेजमेंट का आभारी हूं ।
मैंने इससे पहले कभी ऐसा (टेस्ट में ओपन) नहीं किया । रोहित ने बताया, करीब दो साल पहले मुझसे कहा गया था कि किसी दिन मुझे भी ओपन का मौका मिलेगा । इसके बाद से ही मैं नेट्‌स में नई गेंद खेलने की प्रैक्टिस किया करता था । यह कोई मुद्दा नहीं है कि किस गेंद से आप खेलते हो, चाहे यह लाल गेंद हो या फिर सफेद । शुरुआत में आपको सावधान रहना ही होता है और बेसिक्स पर फोकस करना होता है । रोहित ने बतौर ओपनर अपनी पहली कामयाबी के बारे में बताया, सफलता का एक ही मंत्र है कि ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद को छोड़ दो और जितना संभव हो अपने शरीर के करीब ही खेलो । मेरा काम भी यहां यही करना था । वे (टीम मैनेजमेंट) मुझसे यही आशा कर रहे थे और मैंने यही किया ।
मैन ऑफ द मैच इस बल्लेबाज ने कहा, सावधानी के साथ अपने खेल में आक्रामकता मिश्रित करना ही मेरा स्वभाविक खेल है । यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि किन हालात में मैं बैटिंग कर रहा हूं । इस टेस्ट में कई रेकॉर्ड अपने नाम करने वाले रोहित ने कहा कि इस टेस्ट में रेकॉर्ड से जुड़ी कई चीजें हुई हैं, जिनके बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है । उन्होंने कहा, मेरा फोकस बस इतना ही था कि मैं अपना खेल इन्जॉय करूं और टीम को मजबूत स्थिति में लेकर जाऊं ।

Related posts

क्रिकेट में वापसी करेंगे मैक्सवेल

aapnugujarat

मेरे बच्चों को उनकी काबिलियत पर परखा जाएःसचिन

aapnugujarat

पृथ्वी शॉ पर कार्रवाई में हमारी तरफ से देरी नहीं : BCCI

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1