Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित टिप्पणी के मामले में मणिशंकर को क्लीन चिट

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर को क्लीन चिट दी है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) दायर की। एटीआर में पुलिस की ओर ये कहा गया है कि भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करना आईपीसी सेक्शन 124-ए/153-ए के अंतर्गत नहीं आता, यानी इसे देशद्रोह नहीं कहा जाएगा। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि अय्यर का बयान जुर्म की संज्ञा में नहीं है, लेकिन हम अदालत के निर्देश को मानेंगे।
मणिशंकर अय्यर पर 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक बयान में पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा था। इस पर काफी विवाद हुआ था और तब कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से भी निलंबित कर दिया था। बाद में उन्होंने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली थी। उनके इस बयान को लेकर वकील अजय अग्रवाल ने दो शिकायत दायर की थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि अय्यर ने यह टिप्पणी वोटरों को प्रभावित करने और नफरत भड़काने के लिए दिया।
इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अय्यर ने पाकिस्तान दौरे पर भारत सरकार के खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें कहीं। अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि अय्यर ने बिना अधिकारियों की अनुमति के अपने घर पर पाक अफसरों की बैठक रखी थी। मीटिंग में शामिल लोग भारत के खिलाफ साजिश में शामिल थे। ऐसे में उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला चले। कोर्ट ने ये मामले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपे थे। कोर्ट ने पुलिस से मामले में एटीआर दायर करने के लिए कहा था। इस पर जवाब में पुलिस ने अग्रवाल की याचिका खारिज करने को कहा है।

Related posts

अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर आघात बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की

aapnugujarat

વસતી નિયંત્રણ માટે કાયદો જરૂરી : ગિરીરાજ સિંહ

aapnugujarat

હાઇવે સેક્ટર ફાળવણી બે ગણી કરાય તેવી સંભાવના

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1