Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

वीर सावरकर पहले पीएम होते तो पाकिस्तान नहीं होता : उद्धव ठाकरे

देश के पहले प्रधानमंत्री और पाकिस्तान को लेकर भाजपा सहियोगी पार्टी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। आज उन्होंने पाकिस्तान के अस्तित्व को लेकर बड़ा बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर उस समय देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आता। उन्होंने वीर सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की।
ठाकरे ने एक आत्मकथा सावरकर: इकोज फ्राम अ फॉरगाटेन पास्ट के विमोचन के मौके पर ठाकरे ने कहा कि सावरकर को भारत रत्न सम्मान से नवाजा जाना चाहिए। हम (महात्मा) गांधी और (पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल) नेहरू द्वारा किए गए काम से इनकार नहीं करते है, लेकिन देश ने दो से अधिक परिवारों को राजनीतिक परिदृश्य पर अवतरित होते हुए देखा।
ठाकरे ने कहा, उन्हें नेहरू को वीर कहने में गुरेज नहीं होता यदि वह 14 मिनट भी जेल के भीतर सावरकर की तरह रहे होते। सावरकर 14 वर्षों तक जेल में रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी को इस किताब की एक प्रति दी जानी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि नेहरू देश के लिए जेल में रहे थे। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि सावरकर 14 साल तक जेल में रहे और उन्होंने बहुत यातनाएं झेलीं। अगर नेहरू को 14 मिनट के लिए भी यही दर्द होता, तो मैं उन्हें वीर कहता।

Related posts

૨૧ સપ્ટેમ્બરથી તાજમહેલ લોકો માટે ખૂલ્લો મૂકાશે

editor

लालू प्रसाद यादव के समर्थन में आए शत्रुघ्न सिन्हा

aapnugujarat

ડેટાલીક : મોઝિલા અને ટેસ્લા જેવી કંપનીઓએ ફેસબુકનો સાથ પણ છોડી દીધો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1