Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

कर्ज पर अनिल अंबानी की 2 कंपनियों को मिली राहत, लेंडर्स ने दिया और समय

अनिल अंबानी की कंपनियों रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस पावर को कर्ज से जुड़े उनके मसले सुलझाने के लिए लेंडर्स ने और समय दे दिया। इस राहत के कारण दोनों कंपनियों के शेयर चढ़े। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने अपने सभी लेंडर्स के साथ एक इंटर-क्रेडिटर अग्रीमेंट (ICA) किया, रिलायंस पावर ने अपने सामलकोट प्रॉजेक्ट के 2430 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए यूएस एग्जिम बैंक से डेट रीस्ट्रक्चरिंग अग्रीमेंट होने का ऐलान किया। 
दोनों कंपनियां लिक्विडिटी की तंगी से जूझ रही हैं। इससे कर्ज चुकाने मे उन्हें मुश्किल हो रही है। ग्रुप की एक अन्य कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस का मामला अभी इनसॉल्वेंसी से जुड़ी अदालत में है, लिक्विडिटी से जुड़ी समस्या का सामना कर रही रिलायंस कैपिटल की क्रेडिट रेटिंग घटाई जा चुकी है। लेंडर्स से हुए अग्रीमेंट से रिलायंस इन्फ्रा का शेयर बीएसई पर करीब 11% चढ़कर 51 रुपये पर पहुंच गया। पिछले सालभर में इस शेयर में 37.30 रुपये से 488.50 रुपये के बीच ट्रेड हुआ है। रिलायंस पावर का शेयर 5.5% चढ़कर 4.21 रुपये पर पहुंच गया। पिछले 52 हफ्तों में इसमें 3.95 रुपये से 39.25 रुपये के बीच ट्रेड हुआ है। 
रिलायंस इंफ्रा ने अपने 16 लेंडर्स के साथ आईसीए किया। इससे कंपनी को अपना डेट क्राइसिस सुलझाने के लिए 180 दिनों का समय मिल गया। कर्जदार अगर बकाया चुकाने की हालत में न हो तो आईसीए के जरिए स्ट्रेस्ड ऐसेट्स के रिजॉल्यूशन के नियम तय किए जाते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को 180 दिनों की डेडलाइन के भीतर रिजॉल्यूशन प्लान लागू करने का भरोसा है।’ कंपनी ने साल 2020 तक कर्ज मुक्त होने का लक्ष्य रखा है और वह लोन चुकाने की खातिर पैसा जुटाने के लिए अपनी असेट्स बेचने की योजना बना रही है।

Related posts

મુકેશ અંબાણીના ડ્રાઇવરનો પગાર વાઇરલ થયો

aapnugujarat

Good News for Sahara investors : 9 મહિનામાં મળી જશે બધા રૂપિયા

aapnugujarat

सोने-चांदी में लौटी तेजी, 200 रुपए महंगा हुआ सोना

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1