Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को दूसरी पारी के लिए दी बधाई, दिखाई खास तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इस मौके पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री को उनकी दूसरी पारी के लिए बधाई दी। बधाई देते हुए कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा कि वह भारत और उसके नागरिकों की प्रगति और विकास में नई सरकार के साथ काम करने को तैयार हैं। 
नई सरकार के शपथ ग्रहण के दौरान कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नए कैबिनेट मंत्रियों को बधाई। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और भारत और उसके नागरिकों की प्रगति और विकास के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं।’ प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिस्सा लिया था।
2019 के लोकसभा चुनावों के बाद लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है जब कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए जरूरी 55 सीटें तक नहीं मिल पाई हैं। इस लोकसभा चुनाव के दौरान उसके केवल 52 सांसद ही चुने गए हैं। जबकि भाजपा को जनता ने 303 सीटों पर प्रचंड जीत दिलाई है। पिछली बार कांग्रेस को केवल 44 लोकसभा सीटों से संतोष करना पड़ा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण की बात करें तो उन्होंने आठ हजार मेहमानों को इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया था। मोदी ने 57 कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 68 साल के मोदी जब शपथ लेने के लिए पोडियम पर पहुंचे तो राष्ट्रपति भवन में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। अमित शाह और स्मृति ईरानी के शपथ लेने के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

Related posts

Daughter entitled to have equal rights in parental property : SC

editor

૩૩.૫ કરોડ જનધન એકાઉન્ટમાંથી ૨૫.૬ કરોડ એકાઉન્ટ એક્ટિવ

aapnugujarat

ઓલ ઈન્ડિયા રેડિયોમાં યૌન શોષણની ફરિયાદો : મેનકા ગાંધીએ તપાસની માંગ કરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1