Aapnu Gujarat
ટેકનોલોજી

जियो को दुनिया के पांचवे सबसे मजबूत ब्रांड का दर्जा मिला

अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के चार साल पुराने दूरसंचार उद्यम रिलायंस जियो को दुनिया के पांचवे सबसे मजबूत ब्रांड का दर्जा मिला।ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 500 की सूची में पहली बार शामिल हुए रिलायंस जियो ने एप्पल, एमेजॉन, अलीबाबा और पेप्सी जैसी दिग्गज कंपनियों को पछाड़ कर यह रैंकिंग हासिल की है। ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 500 की सूची में दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड्स की रैंकिंग की जाती है। एप्पल, अमेजन , अलीबाबा और पेप्सी जैसी दिग्गज कंपनियां रिलायंस जियो से पिछड़ गयीं हैं। दुनिया के सबसे मजबूत पहले 10 ब्रांड्स में रिलायंस जियो भारत से अकेला नाम है। ब्रॉण्ड की मजबूती के मामले में रिलायंस जियो ने 100 में से 91.7 ब्राण्ड स्ट्रेंथ इंडेक्स (बीएसआई) अंक और ट्रिपल एप्ल्स की रैकिंग हासिल की हैं।
ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 500 की सूची में सबसे मजबूत ब्रांड वीचैट है जिसनें 100 में से 95.4 का बीएसआई स्कोर हासिल किया है। ऑटो दिग्गज फेरारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, रूसी बैंक सबेर और कोका-कोला दुनिया में तीसरे और चौथे सबसे मजबूत ब्रांड है। रिपोटर् के अनुसार जियो दूरसंचार क्षत्र में ब्रांड वैल्यू के लिहाज से सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है। विश्व भर में दूरसंचार उद्योग में नकारात्मक वृद्धि देखी जा रही है जबकि जियो की ब्रांड वैल्यू 4.8 अरब डॉलर हो गयी है।
वर्ष 2016 में जियो ने भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा था। 41 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ आज रिलायंस जियो भारत का सबसे बड़ा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन चुका है। रिपोटर् में कहा गया है कि जियो ने भारतीय बाजारों में करोड़ों उपभोक्ताओं तक किफायती 4जी नेटवकर् को पहुंचाया। जियो ने भारतीयों की डेटा इस्तेमाल करने की आदत को पूरी तरह बदल डाला। भारतीय ग्राहकों की डेटा खपत में आए क्रांतिकारी बदलाव को ‘‘जियो इफेक्ट” कहा जाता है।

Related posts

अमेरिका ने ZTE और हुआवे को बताया राष्ट्रीय खतरा

editor

આઈફોન ૧૪ આવ્યા બાદ એપલ અનેક જૂના મોડલ્સ બંધ કરશે

aapnugujarat

लेह को जम्मू-कश्मीर का हिस्सा दिखाने पर केंद्र सरकार ने ट्विटर को भेजा नोटिस

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1