Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से शुरू

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से शुरू होगा। यह बजट सत्र 24 दिनों तक चलेगा। बजट सत्र में लव जिहाद सहित कई सुधार बिल सदन में पेश किए जाएंगे। हालांकि बजट सत्र में दोनों पक्षों के बीच टकराव होने की संभावना है।राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के अलावा, वित्त विभाग में बजट से संबंधित कामकाज को अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है। हालांकि सत्र के पहले दिन राज्यपाल आचार्य देवव्रत सदन को संबोधित करेंगे। उसके बाद राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों केशुभाई पटेल और माधव सिंह सोलंकी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।उसके बाद सदन के पहले दिन की कार्यवाही को यहीं पर खत्म कर दिया जाएगा।
राज्यपाल के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस तीन दिनों तक जारी रहेगी। जबकि बजट की आम चर्चा पांच दिनों तक चलेगी। बजट के मांगों पर चर्चा के लिए 12 दिन आवंटित किए गए हैं। जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष में विधानसभा में जबरदस्त हंगामा की संभावना जताई जा रही है। राज्य सरकार लव जिहाद सहित अन्य संशोधन विधेयक सदन में पेश करेगी। इस बजट सत्र में कैग की ऑडिट रिपोर्ट भी पेश की जाएगी।
महत्वपूर्ण है कि गुजरात विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने पर लव जिहाद, कृषि कानून को लेकर सदन में गरमागरम बहस होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर गुजरात में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग तेज हो गई है। पहले से ही कई भाजपा नेता राज्य में कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार इस मुद्दे को लेकर चर्चा करेगी।इतना ही नहीं कृषि कानून पर होने वाले किसानों के आंदोलन को लेकर कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश करेगी।

Related posts

ઇડર તાલુકામાં બાળ લગ્ન નાબુદ કાર્યક્રમ યોજાયો

aapnugujarat

રાજ્ય સરકારે ૨૧ આઈએએસ અધિકારીઓની બદલી કરી

aapnugujarat

પગાર વધારાની માંગ સાથે શિક્ષણ સહાયકો મેદાનમાં

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1