Aapnu Gujarat
રમતગમત

कोहली और तमन्ना को केरल हाईकोर्ट का नोटिस

केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनेत्री तमन्ना और आजु वर्गीज को नोटिस जारी किया है। दरअसल, तीनों स्टार्स के खिलाफ एक याचिका दायर हुई थी कि यह ऑनलाइन जुए वाली कंपनियों के कथित ब्रांड एंबेसडर हैं और वह युवाओं को इसका आदी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोहली, तमन्ना और वर्गीस ऑनलाइन रमी के ब्रांड एंबेसडर हैं और इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया है।
उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को भी नोटिस जारी किया है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है। याचिकाकर्ता ने उच्च न्यायालय में शिकायत की थी कि ऑनलाइन गेम खेलकर भारी मात्रा में पैसे गंवाने के बाद देश में कई लोग अवसाद का शिकार हो अपनी जान गंवा चुके हैं। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए। तिरुवनंतपुरम के कुट्टीचल में भी 27 साल के विनीथ ने कुछ देर पहले आत्महत्या कर ली थी। उसे 21 लाख रुपए का नुकसान हुआ था।
पीड़ित 32 वर्षीय साजेश ने कहा- ऑनलाइन रमी खेलते हुए वह काफी पैसे गंवा चुका है। हाईकोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। ब्रांड एंबेसडर वास्तव में इस खेल को खेलने में भोला-भाला युवाओं को आकर्षित करने में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं जो जल्द ही एक लत बन जाता है। मुझे इस लत से बाहर आने के लिए पेशेवर चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी। अदालत को इस खेल पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

Related posts

Rohit Sharmaने शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग

editor

सचिन का वर्ल्ड रेकॉर्ड तोड़ने से २७ रन दूर हैं रोहित शर्मा

aapnugujarat

શ્રીલંકાની ટીમમાં એક વર્ષ બાદ મલિંગાનું કમબેક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1