Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को हम रोजगार मुहैया कराएंगे : सीएम नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने कहा, जिन लोगों ने कोरोना काल में अपनी नौकरी गंवाई है, उन्हें एक बार फिर से आर्थिक रूप से स्थिर बनाने की सरकार कवायद कर रही है। जो लोग संकटकाल में अपनी नौकरी गंवाकर घर लौटे हैं, उनके लिए सरकार प्रयास कर रही है। चंपारण जिले में एक कार्यक्रम के दौरा सीएम नीतीशने कहा, यह हमारा संकल्प रहा है कि जिन लोगों का रोजगार गया है, उन्हें आजीविका मुहैया कराई जाए और एक बार फिर से उन्हें प्रदेश छोड़ने के लिए मजबूर ना होना पड़े।
मुख्यमंत्री नीतीशने कहा, हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों का रोजगार गया है उन्हें हम आजीविका मुहैया कराएं, लेकिन अगर कोई फिर भी प्रदेश छोड़कर जाना चाहता है तो यह उसकी व्यक्तिगत पसंद होगी। हमने प्रदेश में नई औद्योगिक नीति को लागू किया है जिसका उद्देश्य है कारीगरों को एक मंच मुहैया कराया जाए, जहां पर ये लोग अपना उत्पाद देश-विदेश के क्रेताओं को बेच सकें। पश्चिमी चंपारण जिले के एक कस्बे के दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमारने इस दौरान यहां तकरीबन 200 किलोमीटर के क्षेत्र का दौरा किया और स्टार्टअप जोन का निरीक्षण किया। इस इलाके को डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियल स्कीम के तहत स्टार्ट अप जोन के तौर पर तैयार किया गया है। मुख्यमंत्रीने कहा, आने वाले दिनो में अन्य जिलों में भी इस तरह के कई उत्पादन सेंटर शुरू होंगे। यहां लोगों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। नई तकनीक के इस्तेमाल से लागत में कमी आएगी और कारीगरों का उत्साह बढ़ेगा।
मुख्यमंत्री ने रेणू देवी और विजय कुमार चौधरी के साथ वाल्मीकि नगर का दौरा किया। जहां सड़क कनेक्टिनीट को पुख्ता करने पर मुख्यमंत्री ने जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारी कोशिश है कि वाल्मीकी नगर को इको टूरिज्म हब के तौर पर तैयार किया जाए। हम चाहेंगे कि बच्चे यहां आएं और यहां की खूबसूरती को महसूस करें।

Related posts

મેક ઇન ઇન્ડિયાને ફટકો : બુલેટ ટ્રેનનાં બધાં ચાવીરૂપ કોન્ટ્રાક્ટ જાપાનને જ મળ્યાં

aapnugujarat

પાન કાર્ડ-આધારને લિંક કરવાની મુદત વધારાઈ, હવે 30 જૂન સુધીનો સમય મળ્યો

aapnugujarat

૧ નવેમ્બરથી રેલ્વેમાં જનરલ ટિકિટનું ઓનલાઈન બુકિંગ થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1