Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरात में दो किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के चलते गुजरात में भी किसान नेताओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। दक्षिण गुजरात के दो किसान नेताओं को पुलिस ने गांधीनगर जाने से रोकते हुए कई घंटों तक अपनी हिरासत में रखा। सूरत में खेडुत समाज के अध्यक्ष परिमल पटेल को गुजरात पुलिस के कांस्टेबल व पुलिस निरीक्षक ने घर से बाहर जाने पर रोक लगा दिया तथा उनसे गुजरात में किसान आंदोलन के बारे में चल रही तैयारी के बारे में पूछा जा रहा है। आरोप है कि पुलिस उनसे गांधीनगर में होने वाली किसान सभा के बारे में पूछ रहे हैं तथा किसान आंदोलन को समर्थन देने तथा दिल्ली जाने की उनके कार्यक्रम की जानकारी पाना चाहते हैं।
गांधीनगर में शुक्रवार को एक किसान संसद का आयोजन किया गया था, जिसमें किसानों की समस्याओं फसल बीमा तथा बारिश के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे के संबंध में चर्चा करनी थी। इसके अलावा केंद्र सरकार के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी गुजरात के किसान की भूमिका पर चर्चा करनी थी। पुलिस उनसे यह जानना चाह रही है कि गुजरात से कितने किसान दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं। उधर, दक्षिण गुजरात खेडुत समाज के अध्यक्ष रमेश पटेल ने भी पुलिस पर ऐसा ही आरोप लगाया है उनका कहना है कि पुलिस बार-बार उनके घर आती है तथा उन्हें पुलिस थाना बुला कर ले जाती है। पुलिस उनसे भी गुजरात में किसान आंदोलन की तैयारियों के बारे में जानना चाहती है।
रमेश पटेल ने गुजरात पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है तथा गुजरात में किसान आंदोलन ना हो तथा गुजरात से कोई किसान दिल्ली नहीं जा सके इस तरह की पाबंदी पुलिस लगाने का प्रयास कर रही है। बेमौसम की बरसात में बर्बाद की करोड़ों की फसल: गुजरात में शुक्रवार को अचानक बेमौसम की बारिश हुई, जिसमें मंडी में रखी तथा खेत में उगी फसल खराब हो गई। उत्तर गुजरात सौराष्ट्र दक्षिण गुजरात की कई मंडियों में खुले में रखे कपास वह मूंगफली की फसलें पानी में भीग जाने से खराब हो गई हैं। उधर, खेतों में खड़ी गेहूं जीरा चना सौंप की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि बेमौसम की बारिश के कारण उनका करोड़ों का नुकसान हो चुका है। सरकार ने जल्द किसानों को राहत देने का प्रयास नहीं किया तो किसान आर्थिक तंगी में फंस सकते हैं।

Related posts

હાર્દિકની સેક્સ સીડી બનાવવામાં બીજેપીની કોઇ ભૂમિકા નથી : રૂપાણી

aapnugujarat

ડભોઈમાં જર્જરિત ટાંકી તૂટશે તો તેનું જવાબદાર કોણ ?

editor

લીંબડી ખાતે જિલ્લા રમત પ્રશિક્ષણ કેન્દ્ર દ્વારા હાઇટ હન્ટનું આયોજન

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1