Aapnu Gujarat
રમતગમત

पहले हम धोनी को देख चुके, अब पंड्या ने भी वही खेल दिखाया : लैंगर

टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 में 6 विकेट से शिकस्त दी। मैच में हार्दिक पंड्या ने 22 बॉल पर 42 रन की नाबाद पारी खेली और जीत के साथ मैच फिनिश किया। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई।
लैंगर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैच के लिहाज से यह बेहतरीन और अविश्वसनीय पारी थी। हम जानते हैं कि वह (पंड्या) कितने खतरनाक हैं। इससे पहले हम धोनी को देख चुके हैं। अब पंड्या ने उसी तरह खेल दिखाया है।
लैंगर ने कहा, भारतीय टीम में टी-20 के कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इसका टीम को फायदा मिला है। लैंगर ने कहा, ‘‘उन्होंने (पंड्या) ने सीजन में बेहतरीन बैटिंग की है। इस मैच में भी उनकी पारी शानदार रही। मेरा मानना है कि मैच काफी करीबी था। हमारी फील्डिंग अच्छी रही। हालांकि, टी-20 के अनुभवी खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने मैच पलट दिया और वह हम पर भारी पड़ गई।’’
कोहली की तारीफ में लैंगर ने कहा, ‘‘विराट के कुछ शॉट बेहतरीन थे। मैं पहले से ही कहता आ रहा हूं कि वे बेस्ट प्लेयर्स में से एक हैं। टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी। इसके बाद कोहली ने कुछ अच्छे शॉट खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। इस कारण टीम टारगेट को हासिल कर सकी।’’
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 24 बॉल पर 40 रन की पारी खेली।
मैच के बाद कोहली ने कहा- 2016 में जब पंड्या टीम में आए थे, तब उनकी क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं थी। वे नेचुरल खेल खेलते थे। अब उन्होंने IPL और टीम इंडिया के लिए कई सारे टी-20 खेलते हुए खेल को निखारा है। पिछले 4-5 साल में उन्हें अपने आप को मीडिल ऑर्डर में मजबूत किया है। उन्होंने साबित किया है कि वे कहीं भी खेलकर टीम को जिता सकते हैं। आपको फिनिशर चाहिए और वे इसमें बेस्ट बनकर दिखा रहे हैं।

Related posts

ऊंची रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ अच्छी शुरूआत जरूरी : कप्तान रानी

aapnugujarat

ઓસ્ટ્રેલિયન ઓપનમાં મોટો અપસેટ : જોકોવિક પરાજિત

aapnugujarat

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : शमी टॉप-10 में शामिल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1