Aapnu Gujarat
ટેકનોલોજી

शेयरचैट को 1.03 बिलियन डॉलर में खरीद सकता है Google

गूगल अब इंडियन स्टार्टअप ऐप शेयरचैट को खरीद सकता है, इसके लिए बातचीत का दौर जारी है। एक खबर के मुताबिक जल्द गूगल इसे लेकर घोषणा कर सकता है, फिलहाल इस ऐप की कीमत को लेकर बात चल रही है। बताया गया है कि करीब 1.03 बिलियन डॉलर में डील फाइनल हो सकती है। हालांकि दोनों तरफ से अब तक इस सौदे को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
पहले से ही गूगल शेयरचैट को लेकर काफी दिलचस्पी रख रहा था और सितंबर में ही प्रीमियम देना चाह रहा था लेकिन तब बात नहीं बनी। अब एक बार फिर गूगल और शेयरचैट के बीच बातचीत शुरू हुई है और बताया जा रहा है कि इस बार अब तक सब कुछ ठीक जा रहा है।
शेयरचैट की वैल्यू करीब 650 मिलियन डॉलर है और गूगल के साथ बिलियन डॉलर्स में बात चल रही है। हालांकि जब शेयरचैट से इस डील को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया, वहीं गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि वो मार्केट में चल रही अफवाहों पर कोई बयान नहीं देंगे। शेयरचैट के पूरे भारत में 160 मिलियन यूजर्स हैं और वह करीब 15 भारतीय भाषाओं में सेवाएं प्रदान करता है। लॉकडाउन के दौरान शेयरचैट ने अपने मंथली यूजर्स की संख्या में 166 फीसदी स्पाइक देखा, जोकि 60 मिलियन से बढ़कर 160 मिलियन हो गया। साथ ही यह भी देखने को मिला कि इन महीनों में प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने सबसे अधिक समय बिताया है।

Related posts

ટિકટૉક ઍપ પર પ્રતિબંધ મુકવા અરજી

aapnugujarat

ગુગલે ભારતમાં ૪૫૦ જેટલા કર્મચારીઓ છૂટા કર્યા

aapnugujarat

ટિ્‌વટરે કાયદાને માનવો જ પડશે : નવા આઇટી મંત્રી અશ્વિની વૈષ્ણવ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1