Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

‘नर्वस’ राहुल गांधी वाली टिप्पणी पर नाराज शिवसेना ने बराक ओबामा पर दाग दिए सवाल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नर्वस और कम योग्यता वाला व्यक्ति बताया है। इसे लेकर शिवसेना ने ओबामा की आलोचना की है साथ ही सवाल किया है कि वह इस देश के बारे में कितना जानते हैं। बता दें कि ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ ने ओबामा के संस्मरण ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’ की समीक्षा की है। इसमें अन्य मसलों के अलावा ओबामा ने दुनियाभर के राजनीतिक नेताओं के बारे में भी बात की है। इसमें उन्होंने राहुल की तुलना ऐसे छात्र से की है, जिसने कोर्सवर्क किया है और जो अपने शिक्षक को प्रभावित करना चाहता है, लेकिन उसमें या तो कौशल की कमी है या विषय में निपुणता हासिल करने का जुनून नहीं है।
इसे लेकर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि एक विदेशी नेता, भारतीय नेताओं पर ऐसी राय नहीं दे सकता। हम यह नहीं कहते कि ‘ट्रंप पागल हैं’।ओबामा इस देश के बारे में कितना जानते हैं? वहीं, राहुल पर ओबामा की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने आधिकारिक तौर कोई बयान देने से इन्कार कर दिया औरइसे प्रायोजित एजेंडा बताया। हालांकि, पार्टी के नेताओं ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की खूब आलोचना की।
संस्मरण में ओबामा कहते हैं, ‘हमें चार्ली क्राइस्ट और रहम इमैनुअल जैसे पुरुषों की सुंदरता के बारे में तो बताया जाता है, लेकिन महिलाओं की सुंदरता के बारे में नहीं, सिर्फ एक दो घटनाओं को छोड़कर, जैसे सोनिया गांधी के मामले में।’ संस्मरण में अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव बाब गेट्स और पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगाध निष्ठा का जिक्र भी किया गया है। 768 पृष्ठों का यह संस्मरण 17 नवंबर को बाजार में आने की संभावना है। बराक ओबामा अमेरिका के पहले अफ्रीकी अमेरिकी राष्ट्रपति थे। वह राष्ट्रपति के तौर पर 2010 और 2015 में भारत यात्रा पर आए थे।

Related posts

પ્રદ્યુમ્ન હત્યા કેસમાં કંડક્ટર અશોકને જામીન મળ્યા

aapnugujarat

જમ્મુ ટેરર એટેક : બે JCO સહિત પાંચ જવાનો શહીદ થયા

aapnugujarat

જીતન રામે મહાગઠબંધન સાથે છેડો ફાડ્યો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1