Aapnu Gujarat
ટેકનોલોજી

पबजी भारतीय बाजार में वापसी को तैयार

पबजी भारतीय बाजार में वापसी के लिए तैयार है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को घोषणा की वह देश में एक नया गेम ‘पबजी मोबाइल इंडिया’ पेश करेगी। पबजी कॉरपोरेशन ‘प्लेयर अननोंस बैटलग्राउंड्स’ (पबजी) गेम बनाने वाली और दक्षिण कोरिया की कॉफ्टन की अनुषंगी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए गेम को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है।
भारत सरकार ने सितंबर में देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा को खतरा बताते हुए पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था। बयान के मुताबिक कंपनी की योजना एक भारतीय अनुषंगी बनाने की है। यह खिलाड़ियों के संवाद और सेवाओं को बेहतर बनाएगा। कंपनी ने कहा कि उसकी योजना स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट, मनोरंजन और सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में निवेश के अलावा सुरक्षित और अच्छा खेल माहौल उपलब्ध कराना है। इसके लिए पबजी की योजना अपनी मातृ कंपनी क्राफ्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 10 करोड़ डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) के निवेश की है।
कंपनी के अनुसार ये निवेश लोकल गेम्स, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, और आईटी इंडस्ट्री में किया जाएगा। भारत के द्वारा चीनी कंपनियों के द्वारा बनाए या उनके द्वारा किसी अन्य कंपनी की साझेदारी में लाए गए एप पर बैन लगाने के बाद कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी tenncent के साथ मिलकर भारत में गेम नहीं लाएगी। बदलाव के तहत कंपनी अपने गेम्स के कंटेट को ज्यादा घरेलू बनाएगी जिससे ये भारतीयों को और आकर्षित कर सके। नया गेम कब लॉन्च होगा इस बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

Related posts

भारत में टिक-टॉक पर बैन के बाद चीनी कंपनी को 45000 cr का नुकसान

editor

भारत सरकार ने ब्लॉक किए 43 मोबाइल ऐप

editor

ટ્રમ્પે ઓરેકલની સાથે ટીકટૉકની ડીલને મંજૂરી આપી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1