Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कृषि कानून को लेकर राहुल का तंज : ‘किसानों ने मांगी मंडी, पीएम ने थमा दी भयानक मंदी’

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी कृषि कानूनों को लेकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी नए कृषि कानूनों को किसानों, मजदूरों और देश की नींव को कमजोर करने वाला बता चुके हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।
राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, ‘देश के किसानों ने मांगी मंडी, पीएम ने थमा दी भयानक मंदी।’ इसके साथ उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार की खबर को भी ट्वीट किया है, जिसमें कहा गया है, बिहार के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और पंजाब के किसानों की तरह मंडी की मांग कर रहे हैं।
इससे पहले, कांग्रेस नेता ने रायपुर में स्थित मुख्यमंत्री निवास में राज्योत्सव कार्यक्रम को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, नए कृषि कानून किसानों, मजदूरों और देश की नींव को कमजोर करने वाले हैं। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इन नए कानूनों पर पुनर्विचार करेंगे।
राहुल गांधी ने कहा, देश में किसानों की हालत के बारे में सभी को जानकारी है, उनके आत्महत्या की खबरें मिलती रहती हैं। एक तरह से देश ने स्वीकार कर लिया है कि किसान आत्महत्या करते हैं, लेकिन हमें स्वीकार नहीं करना है। हमें किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों की रक्षा करनी चाहिए। उनके साथ मिलकर खड़ा होना चाहिए क्योंकि किसान और मजदूर इस देश की नींव हैं। अगर वह कमजोर होंगे, तब यह नींव कमजोर होगी। यदि हम उनकी रक्षा करते हैं, तब ही देश मजबूत होगा।

Related posts

કર્ણાટકમાં ડેલ્ટા પ્લસ વેરિઅન્ટના ૭ કેસ

editor

हजयात्रा: एयर इंडिया ने 15 सितंबर तक जमजम के पानी को ले जाने पर लगाया प्रतिबंध

aapnugujarat

પ્રજ્ઞા ઠાકુર, બિધુરી જેવાઓના પત્તા કપાયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1