Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

हजयात्रा: एयर इंडिया ने 15 सितंबर तक जमजम के पानी को ले जाने पर लगाया प्रतिबंध

एयर इंडिया ने ट्रैवल एजेंट्स और हज पर जाने वाले यात्रियों को नोटिस जारी कर बताया है कि जेद्दाह-हैदराबाद-मुंबई और जेद्दाह-कोचिन के बीच उसकी उड़ानों में 15 सितंबर तक जमजम के पानी को ले जाने की इजाजत नहीं होगी। 4 जुलाई, 2019 को एयर इंडिया के जेद्दाह ऑफिस से जारी किया गया यह नोटिस यात्रियों और टूर ऑपरेटर्स के लिए चिंता का कारण बन गया है। जमजम पानी को पवित्र माना गया है और इसका धार्मिक महत्व होता है। 
नोटिस में कहा गया है कि एयरक्राफ्ट में बदलाव और सीमित सीटों के कारण झम झम कैन्स को फलाइट्स पर ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएघी। इसके बाद कई यात्री कांग्रेस विधायक अमीन पटेल के पास गए। पटेल ने नागरिक उड्डयन और अल्पसंख्यक मंत्रालयों को खत लिखकर एयर इंडिया को यह निर्देश देने के लिए कहा है कि 15 सितंबर तक वापस आने वाले यात्रियों के जमजम को लाने के लिए व्यवस्था की जाए। 
पटेल ने बताया, जमजम पानी पवित्र होता है और इसका धार्मिक महत्व होता है। इसे इतना पवित्र माना गया है कि इससे बीमारियां ठीक हो सकती हैं। हाजियों को इसे ले जाने की इजाजत होनी चाहिए। इस बारे में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एयरलाइन के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि नोटिस जारी किया गया है।

Related posts

૨૦૨૦ માટે કૃષિ વિભાગની ચેતવણી, દૂધ અને ઘઉંના ઉત્પાદનમાં થશે ઘટાડો

aapnugujarat

સેન્સેક્સમાં ૨૧૮ પોઈન્ટનો ઘટાડો

aapnugujarat

पुलवामा में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1