Aapnu Gujarat
ગુજરાત

आज से शुरू हुई 40 से ज्यादा एसटी प्रीमियम बसें

गुजरात में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच जन-जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। अनलॉक के तहत राज्य में व्यापार-रोजगार की अनुमति दे दी गई है। पिछले दिनों लंबे समय से बंद पड़े एसटी बस सेवा को ग्रामीण इलाकों में एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया था। ऐसे में अब एसटी विभाग ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए आज से एसटी वॉल्वो बस को एक बार फिर से शुरू कर दिया है। राज्य सरकार ने आज से 40 वॉल्वो की एसी एसटी बसें चलाने का फैसला किया है। इससे पहले 22 अगस्त को वॉल्वो और एसी सुविधाओं के साथ 40 बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया गया था।
एसटी विभाग ने 11 सितंबर से 40 अन्य एसी-वॉल्वो बसें चलाने का निर्णय लिया है। इसमें 12 वॉल्वो, 24 एसटी सीटर और 4 स्लीपर बसें शामिल हैं। इस आरामदायक एसटी बस अब सबसे लंबे रूट उमरगाम से अंबाजी चलेंगी। 11 सितंबर से शुरू होने वाली नई एसटी बसों में से 12 वॉल्वो सीटर बसें नेहरू नगर से सूरत, अहमदाबाद से राजकोट, भुज से राजकोट और सूरत से गांधीनगर के बीच चलेंगी।
एसटी सीटर सेवा अहमदाबाद से डिसा, अहमदाबाद से दाहोद, अहमदाबाद से भावनगर, अहमदाबाद से मोरबी, राजकोट से दीव, रोजकोट से भावनगर, राजकोट से महुवा और अहमदाबाद से अंबाजी तक चलेंगी। गौरतलब है कि एसटी विभाग द्वारा राज्य भर में कुल 189 वॉल्वो और एसटी बसों का संचालन किया जा रहा था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण 22 मार्च से परिचालन को स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद अनलॉक के तहत चरणबद्ध तरीके से एक बार फिर बसों का संचालन शुरू किया गया है। अभी तक 40 प्रीमियम एसटी बसें चल रही थीं अब इसमें 40 और बसों शामिल कर दिया गया है।

Related posts

गुजरात में १२४ सीटें मिल सकती है : कांग्रेस

aapnugujarat

गुजरात में 1.51 लाख कोरोना संक्रमित

editor

જન અધિકારના દસની યાદી જાહેર : અપક્ષ તરીકે લડશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1