Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात में मानसून सीजन के विदा होने के बाद से ही अहमदाबाद सहति पूरे गुजरात में भयंकर गर्मी का सिलसिला जारी हो गया है। ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों में लो प्रेशर सक्रिय होने की वजह से भारी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र सहित कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. राज्य में अब तक सीजन की कुल 121 फीसदी बारिश दर्ज की गई है।
राज्य में 11 से 13 सितंबर तक यानी अगले 3 दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड, सूरत सहित दक्षिण गुजरात के कई इलाकों में फिर से भारी बारिश हो सकती है। 13 सितंबर को राज्य में एक बार फिर से लो प्रेशर सक्रिय होने की वजह से अहमदाबाद सहित वडोदरा भी में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में लो प्रेशर सक्रिय होने के बाद गुजरात में उत्तर से पश्चिम की दिशा में हवा चल रही है।आगमी 12 सितंबर को सूरत-नर्मदा-वलसाड, नवसारी, दमण, दादरा नगर हवेली, खेड़ा, दाहोद, पंचमहल, आणंद, भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ और दीव सहित कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जबकि 13 सितंबर को खेड़ा, दाहोद, पंचमहल, अहमदाबाद, आणंद, बोटाद, भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, राजकोट, जूनागढ़ के साथ ही साथ कई अन्य इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, 14 सितंबर को खेड़ा, दाहोद, पंचमहल, आणंद, भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, राजकोट, जूनागढ़, दीव, वलसाड, नवसारी और दमन में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और मध्यम से भारी बारिश के साथ तेज आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है।

Related posts

મુખ્યમંત્રી શ્રીના હસ્તે બાળ સેવા સહાય યોજનાનું ઓનલાઇન લોન્ચિંગ

editor

ગુજરાત ચૂંટણી : બીજા દિને છ ઉમેદવારીપત્ર ભરાયા

aapnugujarat

कांग्रेस पार्टी में कई शंका प्रबल रही है : बलवंतसिंह

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1