Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

रेलवे विशेष और क्लोन गाड़ियां चलाने की तैयारी में

आगामी त्यौहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे 100 और नई रेलगाड़ियां चलाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि जल्द ही रेलवे प्रस्ताव बनाकर गृह मंत्रालय को हरी झंडी के लिए भेज सकती है। गृह मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी। ये सभी रेलगाड़िया विशेष सूची की है।

रेलवे यह ट्रेन छठ पूजा तक चलाने की तैयारी में है। इससे पहले, रेलवे ने 80 ट्रेन चलाने की अनुमति दी थी, जो 12 सितंबर से पटरी पर दौड़ेगी। इस बीच रेलवे क्लोन गाड़ियो का परिचालन करने जा रही है। क्लोन का मतलब है जिस मार्ग पर प्रतीक्षा सूची ज्यादा होगी उस मार्ग पर उसी नाम और नंबर की ठीक वही गाड़ी चलायी जाएगी।

जो मुख्य गाडी के एक घंटे बाद चलायी जाएगी। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने बताया कि अभी सभी विशेष गाड़ियों के परिचालन की निगरानी की जाएगी और जहां भी गाड़ी की मांग होगी या लंबी प्रतीक्षा सूची होगी, वहां ‘क्लोन’ ट्रेन चलाई जाएगी।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक दीवाली और छठ पूजा को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि इनमें अधिकतर ट्रेन बिहार-झारखंड और यूपी से होकर गुजरेगी. रेलवे ने हाल ही में देश में 80 ट्रेन चलाने का फैसला किया था।

Related posts

તેજસ્વીને સરકારી બંગલો ખાલી કરવો પડશે : પટના હાઈકોર્ટ

aapnugujarat

યોગી આદિત્યનાથ ગુગલ ટ્રેન્ડમાં નંબર વન ક્રમ પર

aapnugujarat

पाक से निपट रही भारतीय सेना की अब नजर चीन पर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1