Aapnu Gujarat
રમતગમત

बायर्न म्यूनिख ने पीएसजी को हरा छठा चैम्पियंस लीग जीता

ऐतिहासिक सीजन के बाद जर्मनी के फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख ने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 1-0 से हरा यूईएफए चैम्पियंस लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। जर्मन क्लब का यह छठा चैम्पियंस लीग खिताब है। इस्टेडिया डा लुज में खेले गए इस फाइनल मैच में दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने पिछले मैच की तुलना में इस मैच में अपनी टीम में बदलाव किए।
पहले 15 मिनट में दोनों टीमों ने धैर्य के साथ खेला और अपने विपक्षी की रणनीति का आंकलन किया। दोनों टीमों ने सावधानी बरतते हुए आक्रमण किए। यहां से म्यूनिख ने धीरे-धीरे मैच पर अपना नियंत्रण ले लिया और लंबे पास के जरिए पीएसजी को बैकफुट पर रखा। पीएसजी के तीन शीर्ष खिलाड़ी- नेमार, किलियन एम्बाप्पे और एंजेल डी मारिया के सामने म्यूनिख ने अच्छा खेल दिखाया। काफी कोशिशों के बाद भी हालांकि दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और पहले हाफ का अंत बिना किसी गोल के हुआ।
दूसरे हाफ में म्यूनिख का आक्रमण और तेज हो गया और इसी काफ में पीएसजी के पूर्व खिलाड़ी जो जर्मन क्लब की तरफ से खेल रहे थे-किंग्सले कोमैन ने अपने क्लब म्यूनिख के लिए गोल कर दिया। यहां से भी म्यूनिख ने अपनी बढ़त क दोगुना करने के मौके बनाए, लेकिन वो अंजाम तक नहीं पहुंच सके। अंत में पीएसजी ने भी काफी कोशिशें कीं, लेकिन वो गोल नहीं कर पाई।

Related posts

બીસીસીઆઈએ સચીનની જર્સી ‘નંબર ૧૦’ને રિટાયર કરી

aapnugujarat

रामचंद्र गुहा ने बीसीसीआई प्रशासक पद से इस्तीफा दिया

aapnugujarat

ટીમ ઈન્ડિયાના કોચ રાહુલ દ્રવિડ કોરોના સંક્રમિત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1