25 C
Ahmedabad
August 13, 2020
Sports

स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए

Font Size

इंग्लैंड और विंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला साउथम्पटन के द रोज़ बाउल स्टेडियम में खेला जा रहे है। जहां इंग्लैंड टीम के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने इतिहास रच दिया है। बता दें, स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले केवल छठे ऑलराउंडर खिलाड़ी बन गए है।
दरअसल, बेन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 4,000 रन और 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स के नाम है। सोबर्स ने यह कारनामा 63वें टेस्ट में किया था। वहीं स्टोक्स ने इस रिकॉर्ड को 64वें टेस्ट में अपने नाम किया। स्टोक्स के नाम अब तक 64 टेस्ट में 151 विकेट और 4,099 रन हैं। बता दें, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर इयान बॉथम का नाम भी शामिल है। हालांकि तीसरे में स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का नाम भी लिस्ट में मौजूद है।
गौरतलब है कि इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने 49 रन पर चार विकेट, जेम्स एंडरसन ने 62 रन पर तीन विकेट और ऑफ स्पिनर डॉम बैस ने 51 रन पर दो विकेट लिए। वेस्ट इंडीज की पारी में दो महत्वपूर्ण साझेदारियां हुईं। ब्रेथवेट और होप ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की जबकि चेज और डावरिच ने छठे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सुबह क्रैग ब्रेथवेट ने 20 और शाई होप ने तीन रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

Related posts

मैं इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा हूं : स्टेन

aapnugujarat

70 साल की पत्नी को तीन तलाक

aapnugujarat

દિયોદરની વડીયા પ્રાથમિક શાળાની બહેનોએ કબડ્ડીમાં દબદબો જાળવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1