Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज करें जांच : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर कांड की जांच उच्चतम न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराए जाने की मांग की है। वाड्रा ने सोशल मीडिया के ट्विटर और फेसबुक एकाउंट पर वीडियो साझा करते हुये कहा कि सारा देश देख रहा है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है। उनके अपने सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बच्चों पर अपराध में नम्बर एक पर है। दलितों पर अपराध में नम्बर एक पर है। महिलाओं पर अपराध में नम्बर एक पर है।अवैध असलहो और हथियारों में नम्बर एक पर है। हत्याओं में नम्बर एक पर है। यह प्रदेश की स्थिति है।
उन्होंने कहा ‘‘ लॉ एंड ऑडर्र की जो सिचुयशन है एकदम बेहद बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल रहे हैं, फूल रहे हैं। इसके बड़े बड़े व्यापार हैं। खुलेआम अपराध करते हैं। कोई रोकने वाला नहीं है। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है कि इनका संरक्षण राजनीतिक शक्तियों द्वारा होता है। इनका राजनीतिक संरक्षण जो सत्ता में हैं उनसे होता है। सब देख रहे हैं, सब जान रहे हैं।”
वाड्रा ने कहा ‘‘ विकास दुबे के एनकाउंटर के पहले जो आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं उनके परिजनों को हम किस तरह से भरोसा दिला सकते हैं कि उनको न्याय मिल रहा है और उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कांग्रेस पार्टी की यह मांग है कि सुप्रीम कोटर् में मौजूदा जज द्वारा एक न्यायिक जांच हो जो कानपुर काण्ड की जांच करके जो हकीकत है जनता के सामने रखे। ” महासचिव ने कहा कि जिन्होंने विकास दुबे जैसे अपराधी की परवरिश की, उन्हें पाला पोसा उनकी असलियत सामने आनी चाहिए। जब तक असलियत सामने नहीं आएगी, जबतक अपराधियों और राजनेताओं के बीच सांठगाँठ सामने नहीं आएगी, तबतक असलियत जनता के सामने नहीं आएगी, तब तक न्याय नहीं होगा। हमारी यह मांग है जाँच होनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।

Related posts

બરેલીમાં ૧૧ બાળકોની માતાને પતિએ ટ્રિપલ તલાક આપ્યા

aapnugujarat

ટીએમસી અને કોંગ્રેસમાં તિરાડ પાડવા ભાજપ સજ્જ

aapnugujarat

मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में किया था किसानों के हितों का समर्थन : हरसिमरत

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1