Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

80 करोड़ लोगों को नवंबर तक मुफ्त में अनाज दिया जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश के लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कोष से कोरोना काल में प्रत्येक परिवार के सदस्य को 5 किलो आनाज नवंबर तक मुफ्त में दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने जुलाई के बाद आने वाले त्योहारों का जिक्र भी किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने एक परिवार को महीने में एक किलो चना देने की भी बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ते हुए भारत में 80 करोड़ लोगों को तीन महीने का राशन मुफ्त दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो दाल भी दी गई। एक तरह देखें तो अमेरिका की कुल जनसंख्या से ढाई गुना अधिक लोगों को, ब्रिटेन की जनसंख्या से 12 गुना अधिक लोगों को, और यूरोपीय यूनियन की आबादी से दोगुने से ज्यादा लोगों को सरकार ने मुफ्त अनाज दिया है।

प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है। लोगों को अगाह किया है कि लोग सावधानी बरते। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत बनाने की चर्चा की और कहा कि इसे हर हालत में काम करना है। उन्होंने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत के लिए दिन-रात एक कर देेंगे। इसी संकल्प के साथ हम 130 करोड़ देशवासियों को मिलकर काम भी करना है और आगे भी बढ़ना है।

मैं फिर से आपसे प्रार्थना करता हू्ं। आप सभी स्वस्थ रहिए। दो गज की दूरी का पालन करते रहिए। गमछा, फेसकवर, मास्क का हमेशा प्रयोग करिए। कोई लापरवाही न बरतिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने देश का अन्न भंडार भरा है इसलिए आज गरीब का चूल्हा जल रहा है। आपने ईमानदारी से टैक्स भरा है, अपना दायित्व निभाया है इसलिए आज देश का गरीब संकट से मुकाबला कर पा रहा है।

प्रधानमंत्री ने एक नेशन एक राशन कार्ड का जिक्र किया है। जिस पर तेजी से काम किया गया है। उन्होंने अपील की जो प्रदेश इस योजना को लागू नहीं किए हैं वे जल्द इस योजना लागू करें।

Related posts

પ્રશાંત કિશોરે પંજાબના મુખ્યમંત્રીના સલાહકાર પદેથી રાજીનામું આપ્યું

editor

CAA पर 144 याचिकाए, सुप्रीम ने कहा – रोक नहीं, सरकार दे जवाब

aapnugujarat

राष्ट्रपति चुनावः वोटिंग के दौरान ही पस्त नजर आया विपक्ष

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1