Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

संसद का अजूबा, सत्तारूढ़ ने प्रतिपक्ष के खिलाफ किया प्रदर्शन

देश में मोदी ने कहा था, मेक इन इंडिया। अब आप जहां भी देखो मेक इन इंडिया नहीं है, अब है रेप इन इंडिया-राहुल गांधी

लोकसभा में आज राहुल गांधी के रेप को लेकर दिए गए बयान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सामान्यतः संसद में प्रतिपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया जाता है लेकिन आज लोकसभा में कुछ अलग द्रश्य देखने को मिले जिसमे सत्ता रूढ़ दल भाजपा द्वारा प्रतिपक्ष कांग्रस के खिलाफ रेप कैपिटल को लेकर राहुल गाँधी माफ़ी मांगे इसे लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। बीजेपी की महिला सांसदों स्मृति इरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने राहुल के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की। बीजेपी की ओर से राहुल गांधी की माफी की मांग की गई। स्मृति इरानी ने कहा कि गांधी खानदान के बेटे ने, सदन के सांसद ने महिला के दुष्कर्म का आह्वान किया।
राजनाथ सिंह ने भी जताई आपत्ति, राहुल पहुंचे संसद
सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह ने राहुल के बयान को आहत करनेवाला बताया। उन्होंने कहा, मेरा कांग्रेस सांसद से कोई व्यक्तिगत भेद नहीं है। उनके बयान मसे मैं आहत हुआ हूं, सदन आहत हुआ है। राहुल को देश से माफी मांगनी चाहिए। इस बयान के बाद उन्हें सदन का सदस्य रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। हमारी पार्टी के कुछ सदस्यों ने भी अपशब्दों का प्रयोग किया था, लेकिन हमने उनका समर्थन नहीं किया। उन्हें अपने बयान के लिए खेद प्रकट करना पड़ा था।’ राजनाथ सिंह के बयान के बीच ही राहुल लोकसभा पहुंचे और अपनी सीट पर बैठ गए। हंगामे के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने 15 मिनच के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।
स्मृति इरानी ने जताया विरोध, दंडित करने की मांग
बीजेपी की ओर से रेप को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के दिए बयान के खिलाफ जोरदार विरोध दर्ज किया गया। विंटर सेशन के आखिरी दिन सदन में विपक्षी दल को ही सत्ताधारी पार्टी ने घेर लिया। स्मृति इरानी ने इस पर जोरदार विरोध दर्ज करते हुए कहा, आज देश की महिलाओं के सम्मान की बात है। रेप जैसे संगीन अपराध में इस सदन के सदस्य, गांधी परिवार के बेटे ने खुले आम रेप का आह्वान किया। उन्होंने कहा है कि रेप इन इंडिया, क्या वह देश के पुरुषों का महिलाओं को रेप करने के लिए आह्वान कर रहे हैं?’ अमेठी से सांसद स्मृति ने राहुल को दंडित करने की मांग भी स्पीकर से की।
बीजेपी ने राहुल गांधी माफी मांगो के नारे लगाए
बीजेपी सांसदों की ओर से सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले जोरदार हंगामा किया गया। बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी माफी मांगो के नारे भी लगाए। दूसरी तरफ विपक्षी दलों की महिला सांसद और अन्य सदस्य इस दौरान शांति से अपनी सीट पर बैठे नजर आए। इस पूरे हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आसन पर बैठकर कुछ पर्चों का मिलान करते देखे। हंगामा बढ़ता देखकर स्पीकर ने 12 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।


Related posts

તલવાર દંપત્તિ સોમવારે દસના જેલથી મુક્ત થશે

aapnugujarat

દેશમાં ચંદ્રાબાબુ સૌથી અમીર મુખ્યમંત્રી છે : રિપોર્ટમાં દાવો

aapnugujarat

લોકસભા ચૂંટણી : ઉત્તરપ્રદેશમાં કઠોર રાજકીય પરીક્ષા થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1