Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारतीय क्रिकेट को नई उंचाईयों तक ले जाएंगे गांगुली : डीडीसीए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बुधवार को आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का 39वां अध्यक्ष चुना गया। ऐसे में दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि गांगुली बीसीसीआई को नई ऊँचाइयों तक ले जाएंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट करके गांगुली के अध्यक्ष बनने की जानकारी दी। जिसमें उसने लिखा, गांगुली को आधिकारिक रूप से बीसीसीआई का अध्यक्ष चुन लिया गया है। सौरव गांगुली के साथ हुई एजीएम की मीटिंग में रजत शर्मा भी मौजूद थे जहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, (सौरव गांगुली) जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया। ऐसे में उनके पास मौका है बीसीसीआई के लिए बहुत सारा काम करने का और ये चुनौती भी है।

मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं है सौरव गांगुली के साथ और पूरा विश्वास है कि वो बीसीसीआई को नई ऊँचाइयों तक ले जाएंगे। ऐसे में जहां गांगुली अध्यक्ष बने वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बेटे और गुजरात राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष जय शाह सचिव पद की जिम्मेदारी मिली। जिस पर इन दोनों की टीम के बारे में रजत शर्मा ने कहा, मुझे उम्मीद है कि सौरव गांगुली और जय शाह तथा उनकी टीम अच्छा करेगी। यह भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत है। बता दें कि गांगुली का कार्यकाल 10 महीने का होगा।
करीब 30 महीने के लंबे अंतराल के बाद बीसीसीआई को अध्यक्ष मिला। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे कलात्मक, बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक गांगुली से उम्मीद की जा रही है कि वह बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव और फिर अध्यक्ष के अपने पद से मिले अनुभव का पूरा फायदा उठाएंगे। उन्होंने कुछ लक्ष्य निर्धारित किए हैं जिसमें से एक प्रथम श्रेणी क्रिकेट के ढांचे का पुनर्गठन, प्रशासन को सही ढर्रे पर लाना और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में भारत को उसकी मजबूत स्थिति फिर लौटाना है।


Related posts

ધોનીને રૂ. ૪૦ કરોડ ન ચુકવતા આમ્રપાલી ગ્રૂપ વિરુદ્ધ ફરિયાદ નોંધાઈ

aapnugujarat

દ્રવિડનાં માર્ગદર્શનમાં ટીમ ઈન્ડિયા શ્રીલંકાનાં પ્રવાસે જશે

editor

મંગળવારે ફ્રાંસ – બેલ્જિમ વચ્ચે સેમીફાઈનલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1