Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना में बनेगा : रामदेव

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के ऐतिहासिक जमीन विवाद मामले में ४० दिनों तक चली सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है । हिंदू और मुस्लिम दोनों ही पक्ष अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं ।
इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि यदि राम का मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा । स्वामी रामदेव ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा, राम मंदिर अगर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा ? वहां पर तो कोई ईसा मसीह और पैगंबर मोहम्मद पैदा नहीं हुए । राम इस राष्ट्र की अस्मिता और हर भारतीय के पूर्वज हैं । हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का मुद्दा नहीं है । राम मंदिर बने और देश के सब लोग सहयोग करें, इसी में वर्तमान और भविष्य सुरक्षित है । उन्होंने कहा, हजारों मंदिर तोड़े गए वहां एक जगह जहां हमारे पूर्वज पैदा हुए, उसे तो छोड़ दो । बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट के अंदर नक्शे को फाड़े जाने की घटना को बहुत घृणास्पद घटना करार दिया । बाबा रामदेव ने कहा कि इतिहास में हमें बहुत गलत पढ़ाया गया और मैं गृहमंत्री के इतिहास के फिर से लिखे जाने के बयान का समर्थन करता हूं ।
रामदेव ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर और महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के अलावा कोई मजबूत विकल्प नहीं है । जनता को इस मजबूत नेतृत्व को वोट देना चाहिए । उन्होंने कहा कि अनुच्छेद ३७० के लिए काम करके पीएम मोदी और अमित शाह ने इतिहास बनाया है । बता दें कि सीजेआई अगले महीने १७ नवंबर को रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि उससे पहले अयोध्या मामले में फैसला आ सकता है । सीजेआई ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि आज ही शाम ५ बजे तक सुनवाई पूरी होगी लेकिन १ घंटे पहले ही ४ बजे सुनवाई पूरी हो गई । सीजेआई की अध्यक्षता वाली संवैधानिक बेंच ने संबंधित पक्षों को मोल्डिंग ऑफ रिलीफ पर लिखित नोट रखने के लिए ३ दिन का अतिरिक्त समय दिया है ।

Related posts

૧૯૮૦થી રામ મંદિર નિર્માણ આંદોલન ચાલુ છે, જ્યાં સુધી નહીં બને ત્યાં સુધી ચાલુ રહેશે : ભૈયાજી જોશી

aapnugujarat

धोनी के ‘बलिदान चिन्ह’ से सेना का कोई लेना देना नहीं : लेफ्टिनेंट जनरल मैथसन

aapnugujarat

२६/११ के बाद सर्जिकल स्ट्राइक को मंजुरी नहीं मिली

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1