Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

उत्तराखंड में डेढ़ साल के भीतर 47 हजार नौकरियां मिलेंगी : सीएम रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि, पिछले साल हुई इन्वेस्टर्स समिट में हुए समझौतों के तहत उत्तराखंड में 17,405 करोड़ का निवेश हो चुका है। इससे डेढ़ साल के भीतर 47,000 नौकरियां मिलने का अनुमान है। सचिवालय मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि पिछले वर्ष अक्तूबर में इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के चार हजार से ज्यादा निवेशकों और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 600 से अधिक निवेशकों के साथ 1,24,000 करोड़ के एमओयू हुए थे।
मुख्यमंत्री ने बताया कि इन 11 माह के भीतर राज्य में 391 परियोजनाओं में 17,405 करोड़ का निवेश हो चुका है। इस निवेश के जरिए अगले डेढ़ साल के भीतर राज्य में 47,000 नौकरियां आने वाली हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में एमएसएमई के तहत निवेशकों ने उद्योगों की स्थापना में खासी रुचि दिखाई है।
अकेले पर्वतीय जिलों में इस दौरान 152 उद्योग धरातल पर उतर चुके हैं, जिनके मार्फत 10,000 से ज्यादा नौकरियां मिलेंगी। सरकार ने उद्योगों की ग्राउंडिंग के लिए पांच मानक बनाए हैं। इनमें परियोजना के लिए भूमि क्रय, भूखंड आवंटन या लीज पर ली गई जमीन, विभिन्न विभागों से ली गई एनओसी, निवेश के लिए अभिरुचि की अभिव्यक्ति में सफल निविदा को आवंटन पत्र, निर्माण कार्य शुरू और पांचवां परियोजना के लिए संयंत्र और मशीनरी खरीद के लिए आदेश दे दिए हों।

Related posts

હેન્ડવારામાં બે આતંકવાદીઓ ઠાર

aapnugujarat

गिरिराज का तंज- चांद की खोज भी कांग्रेस ने की थी

aapnugujarat

28% GST स्लैब से हटाए जा सकते हैं कई आइटम

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1