Aapnu Gujarat
રમતગમત

क्रिकेट से संन्यास के बाद फुटबॉल में दूंगा योगदान : विराट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के अलावा फिटनेस को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। टीम इंडिया में जबसे उन्होंने कदम रखा है दिन दूनी रात चौगुनी रफ़्तार से टीम के फिटनेस स्तर को बढाने में उनका शत-प्रतिशत योगदान रहा है। जिसके चलते खिलाड़ियों को अब टीम में जगह पाने के लिए अनिवार्य यो-यो टेस्ट भी पास करना होता है। ऐसे में कप्तान कोहली ने अब अपने क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या करना है उस प्लान के बारें में भी खुलासा कर दिया है। कोहली का मानना है कि वो क्रिकेट से संन्यास के बाद देश के फुटबॉल में अपना योगदान देंगे। भारतीय फुटबॉल क्लब एफसी गोवा के सहमालिक बने विराट कोहली ने इसे अपनी जिंदगी का शानदार कदम बताया।
एफसी गोवा के एक इवेंट में शिरकत करने गोवा पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, मेरे फाउंडेशन के जरिये एथलीट प्रोग्राम तो जारी ही है लेकिन एफसी गोवा के साथ आकर मैं अपना भविष्य देख रहा हूँ। मैं ना सिर्फ मैदान में बल्कि जमीनी स्तर पर जाकर एफसी गोवा के लिए टैलेंट लाना चाहता हूँ जो की एक दिन भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बने। मेरे ख्याल से संन्यास के बाद ये मेरे जीवन का सबसे अहम काम हो सकता है। इतना ही नहीं कोहली ने फुटबॉल को फिटनेस का प्रतीक भी बताया।
कोहली ने कहा, मैं हमेशा फुटबॉल खिलाडियों को देखकर प्रेरित होता हूँ। अगर आप उन्हें देखेंगे तो वो काफी प्रोफेशनल और फिटनेस पर ध्यान देने वाले खिलाड़ी होते हैं। हम उनसे काफी कुछ सीखते हैं। इसके आगे अंत में कोहली से जब पूछा गया की वो अगर किसी एक फुटबॉल खिलाड़ी को अपनी टीम में लाना चाहते हैं तो वो कौन होता? जिस पर कोहली ने तबाक से अपने पसंदीदा खिलाड़ी क्रिश्चियानो रोनाल्डों को चुना। कोहली का मानना है की रोनाल्डो की फिटनेस काफी शानदार हैं और वो दाए-बाए दोनों पैर से बराबर खेल सकते हैं। ऐसी क्वालिटी बहुत ही कम लोगो के पास होती है। इसलिए मुझे रोनाल्डो काफी पसंद हैं।

Related posts

ઓલ ટાઇમ આઇપીએલ ઇલેવન ટીમ જાહેર, સુકાન ધોનીને સોપાયું

aapnugujarat

એશિયા કપ : આજે ભારતીય ટીમની પસંદગી

aapnugujarat

लंका प्रीमियर लीग अब 21 नवंबर से शुरू होगी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1