Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

गिरिराज का तंज- चांद की खोज भी कांग्रेस ने की थी

भारत द्वारा चांद पर अपना दूसरा मिशन ‘चंद्रयान-२’ भेजे जाने के तुरंत बाद ही इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है । कांग्रेस ने चंद्रयान-२ के लॉन्?च के फौरन बाद एक ट्‌वीट करके याद दिलाया कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने इसरो की नींव रखी थी ।
इस ट्‌वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस की चुटकी ली । उन्होंने ट्‌वीट किया, देश को याद दिलाने का सही समय है… चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी । हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्‌वीट डिलीट कर दिया ।
कांग्रेस ने अपने टि्‌वटर हैंडल से पंडित जवाहर लाल नेहरू और वैज्ञानिकों की तस्वीर के साथ लिखा था- यह सही मौका है कि भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के दूरदर्शी कदम को याद किया किया जाए, जब उन्होंने १९६२ में INCOSPAR की स्थापना के माध्यम से स्पेस रिसर्च की शुरुआत की । बाद में यही इसरो बना ।
कांग्रेस ने मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए ट्‌वीट में यह भी लिखा, यह भी याद करने का समय है कि चंद्रयान-२ प्रॉजेक्ट को २००८ में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पास किया था । इस पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ट्‌वीट किया, देश को याद दिलाने का सही समय है… चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी । गिरिराज सिंह अकसर अपने बयानों और ट्‌वीट की वजहों से चर्चा में बने रहते हैं । मसलन, अभी कुछ दिनों पहले बिहार की राजधानी पटना में हार्डिंग रोड स्थित हज हाउस में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था । इसके बाद गिरिराज सिंह ने अपने ऑफिशल टि्‌वटर अकाउंट से ट्‌वीट किया था, कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर फोटो आते । अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावे में आगे क्यों रहते हैं ।

Related posts

EPF खाते में जल्द आएगा PF के ब्याज का पूरा पैसा

editor

ડિઝલના ભાવ મુદ્દે ૨૬ ફેબ્રુઆરીએ ૧ કરોડ ટ્રકોના પૈડા થંભી જશે

editor

જમ્મુ કાશ્મીરમાં મોટા હુમલાની દહેશત : ૪૦ ત્રાસવાદીઓ સક્રિય

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1