Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राष्ट्रपति कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से पाकिस्तान ने किया इनकार

पाकिस्तान एक तरफ तो जीवनरक्षक दवाओं के लिए भारत से गिड़गिड़ा रहा है, लेकिन दूसरी तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आइसलैंड जाने के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को बताया कि भारत ने राष्ट्रपति कोविंद की आइसलैंड की फ्लाइट के लिए अनुमति मांगा था, जिसे पाकिस्तान ने नामंजूर कर दिया। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार से 17 सितंबर तक के लिए आइसलैंड, स्विटजरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर जाने वाले हैं।
पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया कि भारत के राष्ट्रपति को पाकिस्तानी एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत न दिए जाने के फैसले पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने सहमति दी है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के तनावपूर्ण हालात की वजह से यह फैसला लिया गया है।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर इंडियन एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को पूरी तरह बंद कर दिया था। हालांकि, मार्च में उसने आंशिक तौर पर अपने एयरस्पेस को खोला था लेकिन भारतीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रखा।

Related posts

चीन ने हजारोंटन सैन्य साजोसामान तिब्बत में भेजा

aapnugujarat

पाकिस्तान अपनी सोच और आदतें सुधार ले : राजनाथ सिंह

aapnugujarat

नेपाल के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ की आशंका

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1