Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

धारा 370 के एजेंडे को पूरा कर भाजपा ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी सच्ची श्रद्धांजलि : राम माधव

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि अनुच्छेद 370 के अधूरे एजेंडे को पूरा कर भाजपा ने अटल बिहारी वाजपेयी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। सही मायनों में यह अनुच्छेद हटने के बाद ही जम्मू-कश्मीर का भारत के साथ पूरा विलय हुआ है। 70 सालों में जो नहीं हो पाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मजबूत इरादों से कर दिखाया।
राम माधव जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। बुधवार को लेह में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के बाद आज शुक्रवार को जम्मू पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से भी बात की। केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करने वाले कश्मीर केंद्रित दलों को आड़े हाथों लेते हुए माधव ने कहा कि जब जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाई गई थी, क्या उस समय किसी से पूछा नहीं गया था। क्या जम्मू वासियों को इस बारे में बताया गया था, तो हटाते समय उनसे क्यों पूछा जाना था।
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख अब्दुल्ला की थ्री-नेशन थ्यूरी को भी पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। कश्मीर में पूर्व मुख्यमंत्रियों, राजनीतिज्ञों, अलगाववादियों सहित अन्य नेताओं को हिरासत में लिए जाने और बंद संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में राम माधव ने कहा कि राजनीतिज्ञों के लिए हिरासत में रहना आम बात है। इससे उन्हें विचलित नहीं होना चाहिए। जहां तक वहां सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की बात है तो केंद्र सरकार ने कश्मीर में जो कदम उठाए हैं, वहां अशांति न फैले इसीलिए है। वहां हालात सामान्य है।

Related posts

ટીએમસીના ૩ કાઉન્સિલર અને વિદ્યાનગરના મેયર ભાજપમાં જોડાયા

editor

प्रियंका बच्चों को गालियां सिखाती हैं : स्मृति

aapnugujarat

ભાજપને ૪૦૦ કરોડથી વધુ ડોનેશન મળ્યું : હેવાલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1