Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચારતાજા સમાચાર

कारगिल युद्ध के दौरान भी चालू रहनेवाली बस सेवा को पाक. ने किया बंध

जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35 ए हटाए जाने के बाद ही पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है। अब पाकिस्तान ने दिल्ली-लाहौर बस सर्विस सस्पेंड कर दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस सेवा को बंद कर दिया था और समझौता एक्सप्रेस को भी रोक दिया था।
इससे पहले पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक संबंध खत्म किए थे। उसके बाद भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगाने के साथ ही भारत से व्यापारिक रिश्तों को खत्म कर लिया था। उसके बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका था और अब उसने दिल्ली से लाहौर के बीच चलने वाली बस सेवा को भी सस्पेंड कर दिया है। पाकिस्तान की ओर से लाहौर-दिल्ली बस सेवा का संचालन पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम करता है। वहीं भारत की ओर से दिल्ली यातायात निगम इस बस का संचालन करता है।
भारत की ओर से जाने वाली बस सेवा दिल्ली गेट के निकट अंबेडकर स्टेडियम से चलती है। डीटीसी की बसें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को भारत से जाती हैं जबकि पीटीडीसी की लाहौर से दिल्ली आने वाली बसें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से लाहौर जाती हैं। गुरुवार को शाम 6 बजे दिल्ली से लाहौर गई बस में मात्र 4 यात्री सवार थे। हालांकि अगले दिन यानि शुक्रवार सुबह 6 बजे जाने वाली बस के लगभग पूरी बुक होने की जानकारी डीटीसी की ओर से दी गई थी। इसकी 40 में से 36-37 सीटें बुक बताई गई थीं। पाकिस्तान से दिल्ली आई आखिरी बस में मात्र 3 यात्री ही सवार थे। बौखलाया पाकिस्तान इससे पहले समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस को भी बंद कर चुका है। 1976 में शुरू की गई समझौता एक्सप्रेस भारत में दिल्ली से अटारी बॉर्डर तक और फिर पाकिस्तान में वाघा से लाहौर तक चलती है।

Related posts

रामनाथ कोविंद की जीत २०१९ में भाजपा के लिए शुभ

aapnugujarat

मनमोहन सिंह, राजन के दौर में बैंकिंग सबसे बदतर दौर में पहुंची : वित्त मंत्री

aapnugujarat

યુપી-બિહારના લોકોના કારણે એમપીના યુવાનોને નોકરી મળતી નથી : કમલનાથ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1