Aapnu Gujarat
શિક્ષણ

अब जीयू में प्रवेश का तीसरा चरण होगा अब ऑनलाइन

गुजरात विश्वविद्यालय के बीकॉम, बीबीए, बीसीए पाठ्यक्रम में दो चरणों की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया करने के बाद रिक्त रहीं १५ हजार सीटों पर ऑनलाइन तीसरे चरण में कॉलेजों की ओर से प्रवेश देने में २५ प्रतिशत ईडबल्यूएस सीटों पर विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं देने के चलते जीयू प्रशासन ने अब तीसरा चरण भी ऑनलाइन ही करने की घोषणा की है । इस मुद्दे पर बनाई गई वरिष्ठ सिंडीकेट सदस्य जसवंत ठक्कर की अध्यक्षता वाली समिति की सिफारिश पर तीसरा चरण भी ऑनलाइन किया जा रहा है ।
समिति के अध्यक्ष जसवंत ठक्कर ने बताया कि ऑनलाइन होने वाले तीसरे चरण में अभी तक ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले लेकिन कही भी जिन्हें प्रवेश नहीं मिल पाया है ऐसे विद्यार्थी एवं जो विद्यार्थी अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए हैं । ऐसे विद्यार्थी तथा जिन विद्यार्थियों ने तीसरे चरण के तहत ऑफलाइन कॉलेजों में प्रवेश ले लिया है ऐसे विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे ।
बीकॉम कॉलेजों में उनके प्रति डिवीजन की १५० सीटों के अलावा ईडबल्यूएस कोटे की २५ प्रतिशत सीटों के तहत ३७ अरिक्त सीटों पर यानि कुल १८७ सीटों पर प्रति डिवीजन विद्यार्थियों को प्रवेश देना होगा ।
तीसरे ऑनलाइन चरण के लिए किस कॉलेज में किस कोर्स में और किस कोटे के तहत कितनी सीटें खाली है और प्रवेश के लिए उपलब्ध है उसका पूरा ब्योरा जीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा ।
विद्यार्थी ऑनलाइन चॉइस फिलिंग कर सकेंगे । तीसरा ऑनलाइन चरण ३१ जुलाई तक पुरा किया जाएगा । छात्र संगठन ने जीयू की ओर से तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया को भी ऑनलाइन करने का विरोध किया है ।

Related posts

ધોરણ-૧૧ સાયન્સમાં પ્રવેશ માટે ત્રીજુ મેરિટ લીસ્ટ જારી

aapnugujarat

પરિણામથી અસતુંષ્ટ ધો. ૧૨ના તમામ પ્રવાહના વિદ્યાર્થીઓ આપી શકશે પરીક્ષા

editor

स्कूल बस-वान में फायर सेफटी का नियम कागज पर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1