Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

डॉक्‍टरों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, 18 जून को सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह देश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग संबंधी याचिका पर 18 जून को सुनवाई करेगा। याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश हुए वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग की, जिस पर सर्वोच्‍च न्‍यायालय की न्‍यायाधीश दीपक गुप्‍ता और जस्टिस सूर्यकांत की अवकाशकालीन पीठ ने मामले को मंगलवार के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।
दरअसल, पिछले सोमवार रात को एक मरीज की मौत हो गई थी जिसके बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। इसमें कुछ डॉक्‍टरों को चोटें आई थीं। इसी के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों का प्रदर्शन शुरू हो गया था। याचिका में केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और पश्चिम बंगाल सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश भर के सभी सरकारी अस्पतालों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती का निर्देश दिए जाने की मांग की गई है। इस हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आवाह्न पर आज देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। 
राष्ट्रीय राजधानी के साथ देश के कई हिस्‍सों में सरकारी और निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं। यही नहीं डॉक्‍टरों की गैर मौजूदगी से कई मरीजों की मौतों की सूचनाएं भी सामने आ रही हैं। दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्‍टरों ने आईएमए द्वारा बुलाई गई हड़ताल में पहले तो शामिल होने से इनकार किया लेकिन बाद में उन्‍होंने हड़ताल का समर्थन किया।

Related posts

કોંગ્રેસનાં ડીએનએમાં જ જૂઠાણું રહેલું છે : યોગી આદિત્યનાથ

aapnugujarat

ઓલા-ઉબેરની પેટર્ન પર સરકાર એપ બેઝ્‌ડ ટેકસી સેવા શરૂ કરશે : ગડકરી

aapnugujarat

રાજૌરી-જમ્મુમાં અંકુશરેખા પાસે ફરી ભીષણ ગોળીબાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1