Aapnu Gujarat
ગુજરાત

मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट से जगह-जगह ट्राफिकजाम की समस्या बढ़ गई

मेट्रो लिंक एक्सप्रेस फॉर गांधीनगर एन्ड अहमदाबाद कंपनी लिमिटेड यानी कि मेगा कंपनी द्वारा शहर में मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट शुरू किया गया है । प्रारंभ में वस्त्राल गांव से कांकरिया एपरेल पार्क तक मेट्रो ट्रेन चलायी जाएगी । हालांकि प्रशासन द्वारा यह पाइलट प्रॉजेक्ट के अलावा वासणा, जीवराजपार्क, श्रेयस क्रॉसिंग, साबरमती, मोटेरा, गुरूकुल विभिन्न क्षेत्र में मेट्रो रेल का कामकाज चल रहे होने की वजह से रास्ते पर ट्राफिकजाम की समस्या बढ़ गई है । मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट के तहत अभी पूर्व-पश्चिम कोरिडोर के थलतेज गांव से वस्त्राल गांव तक के कुल २०.७३ किमी. लंबाई की रूट में से वस्त्राल गांव से कांकरिया एपरेल पार्क तक के पाइलट प्रॉजेक्ट पर विशेष जोर दिया जा रहा है । यह पाइलट प्रॉजेक्ट के तहत वस्त्राल गांव, निरांत रोड, वस्त्राल, रबारी कोलोनी और एपरेल पार्क इस तरह कुल छह रेलवे स्टेशन का निर्माण होने का है ।
जानकार सूत्र बताते है कि मेगा कंपनी द्वारा आगामी छह-आठ महीने में पाइलट प्रॉजेक्ट के तहत सभी सीविल काम पूरा करने की दिशा में युद्धस्तर पर कामकाज चल रहा है । लेकिन यह कामकाज की वजह से भारी ट्रक और मशीनरी की आवागमन से वस्त्राल, रबारी कोलोनी जैसे क्षेत्र के रोड पर ट्राफिकजाम की समस्या बढ़ गई है । इसी तरीके से वासणा के गुप्तानगर जीवराजपार्क चार रास्ता जैसे अन्य मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में वाहनचालक ट्राफिकजाम की समस्या से परेशान है । हालांकि मेगा कंपनी के मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट के कामकाज से संबंधित रास्ते टूट गये है । ऐसे टूटे हुए रोड की रिपेरिंग काम भी समय पर नहीं होता है ।
मेगा कंपनी द्वारा संबंधित प्रॉजेक्टलक्षी कामकाज पूरा होने के बाद संबंधित कॉन्ट्राक्टर शहर के रास्ते की रिसरफेसिंग करने के करार से बंधे रहने की वजह से ऐसे रास्ते को नजरअंदाज किया जा रहा है । काम पूरा करने की दिशा में युद्धस्तर पर कामकाज चल रहा है ।

Related posts

સુરતમાં સર્ગભા મહિલાનું હાર્ટએટેકથી નિધન થયું

aapnugujarat

ઈ-ધરા સોસાયટીની ગવર્નિંગ બોડીની યોજાયેલી પ્રથમ બેઠક

aapnugujarat

સાબરકાંઠા ગ્રામ કોમ્પ્યુટર સાહસિક ઓપરેટર મંડળ દ્વારા સરકારને પોસ્ટકાર્ડ લખાયા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1