Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

गोरखपुर में मेडिकल सेन्टर स्थापित करने को मंजूरी दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपीे नड्डा गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हालात का जायजा लेने के लिए पहुंच गए हैं । इस दौरान कल से अब तक ८ और बच्चों की मौत हो चुकी है, मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दिमागी बुखार से एक और ४ साल के बच्चे की मौत हो गई । पिछले ६ दिन में मौत का आंकड़ा ७२ तक पहुंच गया ।
इससे पहले गत दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि बच्चे ऑक्सीजन की वजह से नहीं बल्कि गंदगी और बीमारियों से मरे हैं । मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों को इंकार करते हुए कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा । ९ अगस्त को गोरखपुर प्रवास के दौरान उन्होंने इंसेफेलाइटिस, डेंगू, चिकनगुनिया, स्वाइन फ्लू और कालाजार जैसे मुद्दों पर अधिकारियों से बातचीत की थी और उनसे पूछा था कि उनकी आवश्यकता क्या है और क्या उन्हें किसी तरह की कोई समस्या है लेकिन आक्सीजन आपूर्ति से जुड़ा मुद्दा उनके संज्ञान में नहीं लाया गया । उन्होंने कहा, बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल भी मौजूद थे ।
मैंने पूछा कि कोई मुद्दा हो या समस्या हो तो बताएं, लेकिन वहां ऑक्सीजन को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया । हम लोगों की जानकारी में नहीं लाया गया ।

Related posts

દિલ્હી દેશનું પાટનગર છે તેવો બંધારણમાં ક્યાંય ઉલ્લેખ નથી : દિલ્હી સરકાર તરફથી સુપ્રીમમાં નિવેદન

aapnugujarat

જોકીહાટ પેટાચૂંટણી : તેજસ્વીની ચમક સામે ફિક્કા પડ્યા નીતીશ કુમાર

aapnugujarat

ડીએમકે હવે ક્યારેય પણ ભાજપ સાથે ગઠબંધન કરશે નહિ : એમ.કે.સ્ટાલિન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1