Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हाथरस घटना पर पुलिस की कार्रवाई से योगी और BJP की खराब हुई छवि : उमा भारती

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने हाथरस बलात्कार कांड को लेकर राज्य सरकार एवं पुलिस की कार्रवाई को गलत करार देते हुए इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की छवि खराब हुई है। ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना संक्रमण का उपचार करा रहीं भारती ने योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए एक के बाद एक ट्वीट किए। उन्होंने कहा, ‘‘आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी, आपको जानकारी होगी ही कि मैं कोरोना पॉज़िटिव होने से एम्स ऋषिकेश में कोरोना वार्ड में भर्ती हूं। आज मेरा सातवां दिन है और इसलिए मैं अयोध्या मामले पर विशेष सीबीआई अदालत में पेश भी नही हो पाई। यद्यपि मैं किसी से मिल नही सकती, फोन नहीं कर सकती लेकिन टीवी है जिससे समाचार मिलते हैं।”
भारती ने कहा, ‘‘मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूं क्योंकि आप इस सम्बंध में ठीक ही कार्रवाई कर रहे होंगे। लेकिन जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है, उसके कितने भी तर्क हो लेकिन इससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं। वह एक दलित परिवार की बिटिया थी। बड़ी जल्दबाजी में पुलिस ने उसकी अंत्येष्टि की और अब परिवार एवं गांव की पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर दी गई है। मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नही है कि विशेष जांच दल (एसआइटी) की जांच में परिवार किसी से मिल भी ना पाए। इससे तो एसआईटी की जांच ही संदेह के दायरे में आ जाएगी।”
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने का दावा किया है किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्रवाई से आपकी, उत्तर प्रदेश सरकार की तथा भाजपा की छवि पे आंच आई है।” उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा, ‘आप एक बहुत ही साफ सुधरी छवि के शासक है। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिए। मैं भाजपा में आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूं। मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को अमान्य मत करिएगा। उमा ने कहा, ‘‘मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं। अगर मैं कोरोना पॉजिटिव ना होती तो मैं भी उस गांव में उस परिवार के साथ बैठी होती। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ति परिवार से जरूर मिलूंगी।”

Related posts

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री

editor

પુંચમાં આતંકીઓના બે અડ્ડાનો સફાયો : શસ્ત્રોનો જંગી જથ્થો જપ્ત

aapnugujarat

AP CM Reddy and TS CM KC Rao missed PM Modi’s swearing ceremony as permission not given for landing special aircraft in Delhi

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1