Aapnu Gujarat
રમતગમત

आईसीसी टी20 रैंकिंग : राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे

भारत के केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर बने हुए हैं। राहुल के 816 अंक हैं और वह इंग्लैंड के डाविड मलान (915 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के 697 रेटिंग अंक हैं।
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (808) भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (801) चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। बल्लेबाजों की सूची में भारत से केवल राहुल और कोहली ही शीर्ष 10 में शामिल हैं। गेंदबाजों और आलराउंडर की सूची में शीर्ष 10 में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है। यह रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 श्रृंखला के बाद जारी की गई। पाकिस्तान ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती।
गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल की। अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं। इस श्रृंखला के बाद टीमों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान ने एक अंक हासिल किया लेकिन वह चौथे स्थान पर ही है। दक्षिण अफ्रीका ने एक अंक गंवाया लेकिन वह पांचवें स्थान पर बना हुआ है।

Related posts

कोपा अमेरिका : पेरू को 3-1 से हराकर ब्राजील नौवीं बार बना चैम्पियन

aapnugujarat

WTC ફાઈનલ ડ્રો કે ટાઈ થઈ તો બંને ટીમ વિજેતા જાહેર થશે : ICC

editor

ગુસ્સામાં મેં ગિલીનું ગળુ પકડી લીધું હતું : લેંગર

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1