Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बाजवा के शांति संदेश पर भारत का जवाब

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के शांति संदेश पर भारत की प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत भी पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध चाहता है लेकिन यह संबंध हिंसा एवं आतंक के वातावरण से मुक्त होने चाहिए और यह माहौल बनाना पाकिस्तान की जिम्मेदारी है।
अनुराग श्रीवास्तव ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि हमारा पक्ष सर्वविदित है। भारत पाकिस्तान से सामान्य पड़ोसी देशों वाले संबंध रखने का इच्छुक है जो हिंसा, शत्रुता एवं आतंकवाद से मुक्त वातावरण में हो। ऐसा वातावरण बनाने का जिम्मा पाकिस्तान का है। भारत द्वारा पाकिस्तान की ओर से कोविड के टीके का अनुरोध प्राप्त होने पर उसे यह टीका उपलब्ध कराने अथवा नहीं कराने के बारे में पूछे जाने पर श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान की ओर से ऐसे किसी अनुरोध की कोई जानकारी नहीं है।
दरअसल पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मंगलवार को खैबर-पख्तूनख्वा के रिसालपुर में पाकिस्तान वायु सेना के असगर खान अकादमी में स्नातक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान और भारत को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए।

Related posts

ભારત સાથે ૯૧૦૦ કરોડના કરારને લઇ જાપાન ગુંચમાં

aapnugujarat

૪૮ MP, MLA સામે મહિલા અપરાધના કેસો છે : એડીઆર

aapnugujarat

छह महीने बाद दिल्ली में लागू होगी आयुष्मान योजना : तिवारी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1