Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली को छोड़कर पूरे देश में होगा चक्का जाम : टिकैत

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल पिछले 72 दिनों से जारी है। सरकार और किसानों के बीच कृषि कानून पर कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन सब की सब बेनतीजा रही। ऐसे में अब किसानों ने कल यानी 6 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान किया है। देशभर में किसान हाईवे को जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस बीच किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि दिल्ली में यह चक्का जाम नहीं होगा।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 6 फरवरी को दिल्ली में चक्का जाम नहीं होगा। वहीं उन्होंने आंदोलन का समर्थन कर रहे लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग प्रदर्शन स्थल पर नहीं आ पाए हैं, वो अपने-अपने जगहों पर शांति पूर्ण तरीके से अपना विरोध जताएंगे। किसान कल देशभर में तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे। इस दौरान नेशनल और स्टेट हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को अवरुद्ध रखेंगे।
किसान कृषि कानूनों के वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने बजट में किसानों को नजरअंदाज करना, प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने सहित कई मुद्दों के विरोध में चक्का जाम करने का ऐलान किया है। किसान यूनियन के नेताओं के मुताबिक शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक सड़कों को जाम करते हुए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाएंगे।
किसान नेताओं का कहना है कि उनको इस बजट से काफी उम्मीद थी, लेकिन सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया। सरकार न हमारी मांग मान रही है और न किसानों के लिए काम कर रही है। मालूम हो कि नवंबर से सिंधु, गाजीपुर समेत दिल्ली के कई बॉर्डर इलाकों पर हजारों की संख्या में किसान धरने पर बैठे हैं। इससे पहले 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर परेड में शामिल कुछ उपद्रवी लाल किले पर पहुंच गए थे और वहां पर उन्होंने जमकर हिंसा की थी। गणतंत्र दिवस जैसे हालात फिर न बने इसको देखते हुए सरकार भी सुरक्षा व्यवस्था में जुटी हुई है।

Related posts

મહાવિકાસ અઘાડી સરકાર પાડવાનું ષડયંત્ર : સંજ્ય રાઉત

aapnugujarat

बातचीत से नहीं माना चीन तो सैन्य विकल्प भी हैं मौजूद – सीडीएस

editor

જેલમાં બંધ રાજીવ ગાંધીના હત્યારાએ કરી દયા મૃત્યુની માંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1