Aapnu Gujarat
રમતગમત

टेस्ट रैंकिंग : कोहली तथा रहाणे फिसले, पुजारा 8वें स्थान पर पहुंचे

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजातरीन रैंकिंग में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली और कार्यकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे को जहां नुकसान हुआ है वहीं सिडनी टेस्ट में जुझारू पारियां खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा को फायदा हुआ है। एडिलेड टेस्ट के बाद मेलबर्न और सिडनी में नदारद रहने वाले कोहली एक स्थान नीचे खिसकते हुए तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं। रहाणे को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। दूसरी ओर, पुजारा को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
पुजारा ने सिडनी में 50 और 77 रनों की पारी खेली थी। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जमाने के बाद सिडनी में 22 और चार रन बनाए। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश में हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया है। सिडनी में पहली पारी में 36 और दूसरी पारी में शानदार 97 रन बनाने वाले ऋषभ पंत 26वें से 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसी तरह सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने वाले हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन और ओपनर शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है।
बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पहले स्थान पर काबिज हैं। सिडनी में शानदार शतक लगाकर मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में अश्विन और जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है। दोनों क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप रैंक के गेंदबाज हैं।

Related posts

Ishant out of Tests against Australia as he will not be match-fit in time

editor

IPL खाली स्टेडियम में हो सकता है : सौरव

editor

एशेज 2019 : पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का एलान

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1